विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: बैजबॉल क्रिकेट खेलना इंग्लैंड को पड़ा भारी! दूसरे टेस्ट में भारत ने 106 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs ENG 2nd Test Match: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 106 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों के साथ ही भारतीय गेंदबाजों का भी बोलबाला दिखा.

Read Time: 3 min
IND vs ENG: बैजबॉल क्रिकेट खेलना इंग्लैंड को पड़ा भारी! दूसरे टेस्ट में भारत ने 106 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वापसी की. जबकि इंग्लिश टीम अपने चिर-परिचित अंदाज में बैजबाल क्रिकेट (Bazball Cricket) खेलते दिखी. दूसरी पारी में भारत को मिली 398 रनों की बढ़त के जवाब में इंग्लिश टीम 292 रनों पर ढेर हो गई.

मेहमान टीम की ओर से दूसरी पारी में जैक क्राउले ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. इसके अलावा बेन फोक्स और टॉम हार्टले ने 36-36 रन बनाए. वहीं भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए. जबकि मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले.

पहले पारी में भारत को मिली थी विशाल बढ़त

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल (209) के बेहतरीन दोहरा शतक के बदौलत भारतीय टीम ने 396 रन बनाए थे. जिसके जवाब में इंग्लिश टीम महज 253 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी में भारत के ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट झटके, जबकि कुलदीप यादव को 3 विकेट मिले. जिसके बाद भारतीय टीम को पहली पारी में 143 रन की बढ़त मिली. वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए भारतीय टीम को 255 रन के स्कोर पर समेट दिया.

दूसरी पारी में भारत की ओर से शुभमन गिल (104) ने शतकीय पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. जिसके बाद इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम को 292 रनों पर रोक दिया और सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

ये भी पढ़ें - शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, शतक लगाकर भारत को पहुंचाया मजबूत स्थिति में...

ये भी पढ़ें - India vs England Test Match : जायसवाल के बाद बमुराह और कुलदीप चमके, इंग्लैंड की पारी 253 रनों पर सिमटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close