विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, भारत ने तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह

ICC T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final Highlights: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. ये तीसरी बार है जब भारत टीम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम 2014 में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी, लेकिन तब खिताब जीतने से चूक गया था.

Read Time: 3 mins
IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, भारत ने तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह

IND vs ENG, T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल (T20 World Cup 2024 Semi Final) में इंग्लैंड (IND vs ENG) को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार का भी बदला ले लिया. इस महामुकाबला में भारत ने इंग्लैंड 68 रनों से हराया.  अब 29 जून को फाइनल मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 171 रन बनाए. वहीं रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 103 रन पर ही ढेर हो गई. 

रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी  

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम (Providence Stadium) में खेला गया.  इस मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए. इस रोमांचक मुकाबला में रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े.

Latest and Breaking News on NDTV

कप्तान शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 47 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने भी 13 गेंदों पर 23 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 17 बनाकर नाबाद रहे और अक्षर पटेल ने भी नाबाद 10 रन पारी खेली. 

Latest and Breaking News on NDTV

अक्षर-कुलदीप की फिरकी में फंसा इंग्‍लैंड

भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम अक्षर-कुलदीप की फिरकी में फंस गया और मात्र 103 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. दरअसल, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने इस रोमांचक मैच में 3-3 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट अपने नाम किए. 

Latest and Breaking News on NDTV

आज से 10 साल पहले वर्ल्ड चैंपियन के खिताब से चूकी थी टीम इंडिया

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2014 में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी, लेकिन तब खिताब जीतने से चूक गया था. दरअसल, फाइनल में भारत को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं साल 2007 में टीम इंडिया ने पहली बार टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला था. इस दौरान टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. 

ये भी पढ़े: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच T20 सेमीफाइनल का मुकाबला आज, किसका पलड़ा भारी? जानें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच T20 सेमीफाइनल का मुकाबला आज, किसका पलड़ा भारी? जानें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े
IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, भारत ने तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह
T20 World Cup 2024 India vs South Africa Final Kensington Oval weather pitch report head to head statistics predicted playing xi
Next Article
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी? यहां देखें पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े
Close
;