विज्ञापन
Story ProgressBack

"WC 2023 में अब तक भारत को कोई नहीं दे सका टक्कर": पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने की टीम इंडिया की तारीफ

दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने कहा कि मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम का ऐसा दबदबा है कि उसे अब तक किसी प्रतिद्वंद्वी से कड़ी टक्कर नहीं मिली है. भारतीय टीम लीग चरण में शानदार फॉर्म में है.

Read Time: 4 min
फाइल फोटो

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन को लेकर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith praised Team India) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा विश्व कप में टीम का ऐसा दबदबा है कि उसे अब तक किसी प्रतिद्वंद्वी से कड़ी टक्कर नहीं मिली है. भारतीय टीम लीग चरण में शानदार फॉर्म में है और उसने अब तक सभी छह मैचों में बड़ी जीत दर्ज कर खुद को 10 टीमों की तालिका में शीर्ष पर मजबूती से स्थापित कर लिया है.

टूर्नामेंट में भारत को नहीं मिली कोई टक्कर

स्मिथ ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा, "भारत ने इतना प्रभावशाली प्रदर्शन किया है कि अभी तक टूर्नामेंट में उसे कड़ी टक्कर नहीं मिली है. इंग्लैंड के खिलाफ टीम के 230 रन बनाने के बाद लगा कि वे मुश्किल में है, लेकिन वह पिच बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं थी. उन्होंने अब तक पूरा दबदबा बनाया है." स्मिथ ने यह स्वीकार किया कि एक टीम के रूप में भारत पिछले कुछ वर्षों से घरेलू मैदान पर एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी रहा है. उन्होंने कहा, "घरेलू मैदान पर भारत को हराना हमेशा कठिन होता है. वे अपनी परिस्थितियों में बहुत अच्छा खेलते हैं. उनके पास संतुलन है. तेज और स्पिन गेंदबाजी का शानदार मिश्रण है. अपनी सभी खामियों को दूर किया है." 

पांड्या के जाने से टीम का संतुलन हुआ प्रभावित

दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तान रहे स्मिथ ने कहा कि हार्दिक (Hardik Pandya Injured) के चोटिल होने से भारतीय टीम का संतुलन थोड़ा गड़बड़ा गया है. उन्होंने कहा, "इस समय एक चिंता यह है कि हार्दिक पांड्या की चोट के कारण आप एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेल रहे हैं. इससे उन्होंने थोड़ा सा संतुलन खो दिया है जो हार्दिक टीम में लाते हैं." ग्रीम स्मिथ ने कहा, "किसी टीम के खिलाफ अगर आपने तीन-चार विकेट जल्दी गंवा दिए तो आप एक बल्लेबाज की कमी महसूस करेंगे. उन्होंने कहा, "भारतीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग को देखें तो आपके पास ऐसे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो इन परिस्थितियों से निपटने का तरीका ढूंढ सकते हैं."

भारत के पास बेहतरीन गेंदबाजी क्रम

स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम ने प्रशंसकों की उम्मीदों का दबाव हावी नहीं होने दिया है. उन्होंने कहा, "भारत में खेलने का दबाव उन पर हावी नहीं हुआ है." भारतीय टीम के मैचों में स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस विश्व कप में भारत के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी इकाई है. स्मिथ कहा, "भारत के पास दो शानदार स्पिनर के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे कमाल के तेज गेंदबाज हैं." ये काफी आक्रामक गेंदबाजी इकाई है और किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने की क्षमता रखती है."

ये भी पढ़ें - ODI WC: PAK क्रिकेट में भूचाल, इंजमाम उल हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें - Karan Johar के शो में Sunny और Bobby ने खोली डैडी Dharmendra की पोल, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close