विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

भारत - पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज... शाहीन आफरीदी से पाना होना पार

मुकाबले के समय दोनों देशों की सड़कें, बाजार सूने हो जायेंगे और अधिकतर लोग अपने टीवी सेटों के सामने नजर आयेंगे. वैसे हाल ही में दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों में पाकिस्तान का पलड़ा थोड़ा सा भारी रहा है. पिछले कुछ मैचों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है

Read Time: 4 min
भारत - पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज... शाहीन आफरीदी से पाना होना पार
भारत बल्लेबाजी में एक्कीस दिख रहा है. दोनों ही टीमों के पास जबरदस्त ऑलराउंडर हैं, लेकिन भारत का पलड़ा इस विभाग में भारी नजर आ रहा है

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मैच आज श्रीलंका के कोलंबो में खेला जायेगा. पहले भी इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच मैच हो चुका है, लेकिन वो मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दोनों देशों सहित दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी Super Fours के इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

हाल के मैचों मे पाकिस्तान का पलड़ा रहा है भारी

वैसे हाल ही में दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों में पाकिस्तान का पलड़ा थोड़ा सा भारी रहा है. पिछले कुछ मैचों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. इस मैच में भारत को अपने स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली से काफी उम्मीदें होंगी.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे हैं भारत की कमजोरी 

ये दोनों बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं और पाकिस्तान के पास शाहीन आफरीदी के रूप में बाएं हाथ का शानदार गेंदबाज है. शाहीन ने रोहित और विराट को काफी परेशान किया है. भारत के पास भी जसप्रीत बुमराह हैं जो इस मैच में वापसी कर रहे हैं, बुमराह पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं.

इशान किशन या केएल राहुल ?

मैच से पहले भारत को इशान किशन और केएल राहुल में से किसी एक को चुनने की चुनौती भी है. राहुल फिट होकर वापस आए हैं तो इशान किशन अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. अगर भारत दोनों को अंतिम ग्यारह में खिलाना चाहेगा तो उसे शुभमन गिल को बाहर करना पड़ सकता है लेकिन इसकी संभावना कम ही लग रही है. एक संभावना ये भी है कि श्रेयस अय्यर को बाहर करके दोनों को टीम में खिलाया जाए. किशन और राहुल मध्य क्रम के अलावा ओपनिंग भी कर चुके हैं तो इनमें से एक बल्लेबाज ओपनिंग भी कर सकता है, इस लिहाज से रोहित शर्मा के साथ किशन उपयुक्त रहेंगे क्योंकि इससे लेफ्ट और राइट हैंड का कॉम्बिनेशन भी बन जायेगा, राहुल 5वें नंबर पर खेल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: सुपर-4 राउंड मैच पर भी बारिश का साया, बनाया गया ये खास प्लान

जो झेलेगा दवाब वो जीतेगा

दोनों ही टीमें अच्छी हैं लेकिन जो भी टीम इस बड़े मैच का दवाब झेल पाएगी, वहीं टीम आगे जा पाएगी. क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि इस मैच में एक दिन का रिजर्व डे भी रखा गया है, अगर आज बारिश होती है तो इस मैच को कल खेला जायेगा या आज अधूरे रहे मैच को कल पूरा किया जायेगा.

गेंदबाजी में पाकिस्तान इक्कीस

दोनों टीमों की तुलना करे तो पाकिस्तान गेंदबाजी के विभाग में इक्कीस दिख रहा है, वहीं भारत बल्लेबाजी में इक्कीस दिख रहा है. दोनों ही टीमों के पास जबरदस्त ऑलराउंडर हैं, लेकिन भारत का पलड़ा इस विभाग में भारी नजर आ रहा है, पाकिस्तान के शादाब खान, मोहम्मद नवाज की तुलना में भारत के हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल भारी दिख रहे हैं. कुल मिलाकर आज का मुकाबला रोमांचक हो सकता है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close