विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

IND vs WI 5th T20I: "हारना कई बार अच्छा होता है.." मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कही ये बात

भारत को पहली बार पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. वेस्टइंडीज ने भारत को पांच मैचों की सीरीज में 3-2 से हरा दिया.

Read Time: 4 min
IND vs WI 5th T20I:

वेस्टइंडीज और भारत के बीच हुए पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 2 विकेट खोकर ही मुकाबला अपने नाम किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम इंडिया की यह पहली हार है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद बताया कि आखिर टीम से सीरीज के निर्णायक मुकाबले में गलती कहां हुई.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक पांड्या ने कहा,"जब मैं  बल्लेबाजी के लिए आया था तो उस समय हमने लय खो दी थी, हम स्थिति का फायदा नहीं उठा सके, मेरा मानना है कि हम खुद को चुनौती देंगे.. हम बेहतर बनने की कोशिश करते हैं. अंत में, यह ठीक है. हमें ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है. मुझे पता है ग्रुप में लड़के कैसे हैं. हमारे पास यह पता लगाने के लिए पर्याप्त समय है."

हार्दिक ने आगे कहा, " हारना कई बार अच्छा होता है. सकारात्मक पक्ष पर, हमने बहुत कुछ सीखा है..लड़कों ने कैरेक्टर दिखाया. उन्हें श्रेय जाता है. वे कुछ नया करने की कोशिश करते रहे. यह प्रक्रिया का हिस्सा है. यह कोई रॉकेट विज्ञान नहीं, जो भी युवा आ रहा है, वो कैरेक्टर दिखा रहे हैं.जब मैं देखता हूं कि एक युवा टीम में आता है और वह जिमिमेदारी लेने के लिए अपना हाथ ऊपर उठाता है, मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती..सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद. टी20 वर्ल्ड कप यहीं होगा. तब  दर्शक बड़ी संख्या में मैच देखने आएंगे."

बात अगर मुकाबले की करें तो सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया अपने कोटे के ओवरों में 165 रन बनाने में सफल हुई. सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों के दम पर 61 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया.

वहीं भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने ब्रैंडन किंग की बल्लेबाजी के दम पर आसानी से मुकाबला अपने नाम किया. ब्रैंडन किंग ने 55 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 85 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई. ब्रैंडन किंग के अलावा निकोलस पूरन ने 47 और शाई होप ने नाबाद 22 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20I series: वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 सीरीज में हराकर रचा इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा

यह भी पढ़ें: "जो टीम हमने उतारी थी.." वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हारने पर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close