विज्ञापन
Story ProgressBack

GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीज आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Gujarat Titans vs Delhi Capitals Pitch Report: आईपीएल 2024 में आज दूसरी बार दिल्ली और गुजरात की टीम आमने-सामने होगी. GT की टीम इस मैच में पिछले मैच में मिली करारी हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी. वहीं DC की टीम गुजरात के खिलाफ एक और जीत दर्ज करना चाहेगी.

Read Time: 6 mins
GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीज आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

GT vs DC Match, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 40वां मैच गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (Gujarat Titans vs Delhi Capitals) के बीच दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में बुधवार को खेला जाएगा. दोनों ही टीमों पॉइंट्स टेबल पर नीचे बनी हुई हैं. इस लिहाज दोनों के लिए यह मैच (DC vs GT) जीतना महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसी सीजन में खेले गए पिछले मैच में दिल्ली की टीम ने गुजरात (Gujarat) को उसके घर में पटखनी दी थी. इस बार शुभमन गिल (Shubman Gill) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को उसके ही घर में हराकर अपना बदला लेने के लिए उतरेगी.

कैसा होगा पिच का मिजाज?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच (DC vs GT Pitch Report) बात करें तो यहां की धीमा होने के चलते पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार होती है. इस पिच पर गेंद थोड़ा रुक कर बल्ले पर आती है. हालांकि, आईपीएल (IPL 2024) के इस सीजन में यहां सिर्फ एक ही मैच खेला गया है और उसमें जमकर रन बरसे थे. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली के बीच खेले गए इस मैच में एसआरएच की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 199 रन ही बना सकी थी. इस बार दिल्ली की पिच थोड़ी अलग लग रही है. माना जा रहा कि दिल्ली और गुजरात के बीच खेले जाने वाले आज के मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक खेले गए मैचों का रिकॉर्ड

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 85 मैच खेले गए हैं. इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 47 मैचों में जीत मिली. यहां पर टॉस जीतने वाली टीम ने कुल 46 बार, जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 38 बार जीत दर्ज की है. वहीं, यहां का एवरेज स्कोर 163 रन और हाईएस्ट स्कोर 231 रन है. इस स्टेडियम में अब तक 219 रनों से बड़ा टारगेट चेज नहीं हुआ है.

पॉइंट्स टेबल में कैसी है दोनों टीमों की स्थिति

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो गुजरात टाइटंस की टीम 8 मैचों में चार जीत और चार हार के साथ छठे स्थान पर है, जबकि दिल्ली की टीम 8 मैचों में तीन जीत और पांच हार के साथ आठवें स्थान पर है. आईपीएल के इस सीजन में आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं. दोनों ही टीमें खराब प्रदर्शन से जूझ रही हैं. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दोनों ही टीमों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. फिलहाल, दोनों ही टीमें यह मैच जीतकर अपनी पॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी.

पिछले मैच में कैसा रहा  GT और DC का हाल?

दिल्ली की टीम को अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था. हाई स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने टारगेट का पीछा करने में नाकामयाब रही थी. पिछली हार के चलते दिल्ली की टीम पर इस मैच को जीतने का दबाव रहेगा. वहीं गुजरात की टीम अपना पिछला मुकाबला जीतकर इस मैच में उतरेगी. पिछले मैच में मिली जीत से जीटी की टीम के हौसले बुलंद होंगे और वह इस मैच में भी जीत दर्ज करना चाहेगी.

DC Vs GT हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (Delhi Capitals vs Gujarat Titans) के बीच अब तक चार मैच खेले गए हैं. जिनमें दोनों ही टीमों ने 2-2 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में सर्वोच्च स्कोर (171 रन) GT के नाम है. वहीं गुजरात के खिलाफ दिल्ली की टीम अब तक 162 रन से बड़ा स्कोर नहीं बना सकी है. वहीं दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में सबसे छोटा स्कोर भी गुजरात के नाम है. इसी सीजन (IPL 2024) में हुए पिछले मैच में गुजरात की टीम 89 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. इस टारगेट को दिल्ली की टीम ने महज 8.5 ओवर में प्राप्त कर लिया था.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल, ट्रिस्टन स्टब्स, ललित यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव.

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित कुमार.

कब शुरू होगा GT और DC के बीच मैच?

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ये मुकाबला बुधवार, 24 अप्रैल शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा. ये मैच दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. वहीं हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - LSG VS CSK Result: चेन्नई की लगातार दूसरी हार, मार्कस स्टोइनिस ने दिलाई लखनऊ को ऐतिहासिक जीत

यह भी पढ़ें - Gujarat Titans vs Delhi Capitals: दिल्ली ने गुजरात को 89 रन पर रोकने के बाद 8.5 ओवर में जीता मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LSG VS CSK Result: चेन्नई की लगातार दूसरी हार, मार्कस स्टोइनिस ने दिलाई लखनऊ को ऐतिहासिक जीत
GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीज आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
Happy Birthday Sachin Tendulkar: It is not only difficult but impossible to forget these innings of Sachin Tendulkar, today is his birthday.
Next Article
Happy Birthday Sachin Tendulkar: क्रिकेट के खेल में गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करने वाले "सचिन तेंदुलकर" मना रहे हैं 51वां जन्मदिन
Close
;