विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricket News: सूर्या- किशन-रिंकू ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाए "छक्के", टीम इंडिया का सबसे बड़ा रन चेज

Cricket News: रिंकू ने निर्णायक मौके पर 14 गेंदों पर महत्वपूर्ण 22 रन बनाए और अंतिम गेंद पर छक्का भी मारा. रिंकू थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे कि ये नो बॉल हो गई जिससे ये छक्का उनके खाते में नहीं जुड़ पाया. जिससे सहवाग के साथ हुई ऐसी ही घटना की याद ताजा हो गई.

Read Time: 4 min
Cricket News: सूर्या- किशन-रिंकू ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाए
भारत ने अपना सबसे बड़ा टी20 रन चेज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया

Cricket News: भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है. साथ ही भारत ने सबसे ज्यादा पांचवी बार टी20 में 200 या उससे ज्यादा रनों का सफल पीछा किया है. इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रिंकू सिंह (Rinku Singh) और इशान किशन (Ishan kishan) का जलवा देखने को मिला. इससे पहले भारत ने 2019 में  हैदराबाद के मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के लक्ष्य का सफल पीछा किया था. 

यादव की पारी पड़ी ऑस्ट्रेलिया पर भारी

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है. जिसे सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) मैच में सच साबित कर दिखाया. सूर्या ने 42 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के जड़े. 209 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट 22 रन पर खो दिए थे. लेकिन सूर्यकुमार यादव मैदान पर कुछ अलग ही सोचकर आए थे.

ये भी पढ़ें Ind vs Aus Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, दिखा सूर्यकुमार यादव का जलवा

सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने लगाई भारत की नैया पार

उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली और भारत को 194 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया, उनका साथ इशान किशन ने भी बखूबी दिया लेकिन किशन के बाद यादव 194 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. और यहां पर कमान संभाली आईपीएल की सनसनी कहे जाने वाले रिंकू सिंह ने.

रिंकू सिंह ने छोटी लेकिन निर्णायक पारी खेली

रिंकू सिंह ने छोटी लेकिन निर्णायक पारी खेली

 रिंकू सिंह ने छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली

रिंकू ने निर्णायक मौके पर 14 गेंदों पर महत्वपूर्ण 22 रन बनाए और टीम को अंतिम गेंद पर छक्का मारकर जीत दिलाई. रिंकू थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे कि ये नो बॉल हो गई जिससे ये छक्का उनके खाते में नहीं जुड़ पाया. रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली.

रिंकू ने किया अपने को साबित

रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर चौका मारकर भारत की मुश्किलें कम कर दी थी, फिर अंतिम गेंद पर भी उन्होंने छक्का लगा दिया, हालांकि नो बॉल होने की वजह से ये छक्का उनके खाते में नहीं जुड़ा. इससे उस घटना की याद ताजा हो गई जब सहवाग ने भी छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया था लेकिन वो नो बॉल हो गई थी और इस नो बॉल से भारत जीत गया था, जिससे उनके खाते में भी ये छ्क्का नहीं जुड़ा था और उनका शतक पूरा नहीं हो पाया था.

ये भी पढ़ें Ind vs Aus T20 Match: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने जमाया केवल 47 गेंदों में शतक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close