विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs AUS T-20I : रायपुर में होने वाले मैच के टिकटों की बिक्री शुरु, जानिए क्या है दाम?

Cricket in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों को सीधे चौथे मैच का इंतजार है. ये चौथा मैच रायपुर के वीर शहीद नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

Read Time: 4 min
IND Vs AUS T-20I : रायपुर में होने वाले मैच के टिकटों की बिक्री शुरु, जानिए क्या है दाम?
1 दिसंबर को खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच
रायपुर:

IND vs AUS T20 Bilateral Series : भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच द्विपक्षीय सीरीज (Bilateral Series) का चौथा मैच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में खेला जाएगा. इस मैच के लिए टिकट बिक्री शुरू हो गई है. 1 दिसंबर को होने वाले इस मैच को लेकर छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही है 5 मैचों की सीरीज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी 20 क्रिकेट मैच सीरीज चल रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 2 विकेट से जीत हासिल कर ली है. वहीं अब छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों को सीधे चौथे मैच का इंतजार है. ये चौथा मैच रायपुर के वीर शहीद नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए टिकटों की बिक्री भी शुक्रवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है. टिकटों की कीमतों की बात करें तो इनकी कीमत 3500 रुपए से शुरू है. जबकि स्टूडेंट्स को यह 1000 रुपए में मिलेगा. तो स्टूडेंट्स के लिए ये बड़ी खुशखबरी है. 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने आयोजन समिति बनाई

1 दिसंबर को चौथा मैच नवा रायपुर स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है. मैच की व्यवस्था व तैयार सुनिश्चित करने के लिए छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष जुब‍ीन की शाह की अध्यक्षता में आयोजन समिति भी बना ली है. वे ही इस कमेटी का नेतृत्व कर रहे हैं. इस कमेटी ने टिकटों की कीमत तय करने के अलावा फूड स्टॉल और वहां मिलने वाले फूड की कीमतें भी निर्धारित की गई हैं. स्टैंड्स, गैलरी से लेकर पार्किंग व्यवस्था आदि को सुनिश्चित किया जा रहा है.

टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

शुक्रवार से ऑनलाइन टिकट बुकिंग की शुरुआत पेटीएम यूपीआई व ऑनलाइन बैंकिंग प्लेटफार्म में ही की गई है. यानी वह फीचर इस एप में जोड़ दिया गया है, जहां से आप अपने पैकेज और सुविधा व क्षमता के मुताबिक भुगतान कर टिकट बुक करा सकते हैं. साथ ही ऑफलाइन बुकिंग विंडो की व्यवस्था भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें Cricket News: सूर्या- किशन-रिंकू ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाए "छक्के", टीम इंडिया का सबसे बड़ा रन चेज

बाहर का खाना बैन, अंदर ही मिलेंगे कई आइटम

आप अगर स्टेडियम में मैच देखने जा रहे हैं तो बाहर का खाना आप अंदर नहीं ले जा सकेंगे. बल्कि अंदर कई फूड स्टॉल की व्यवस्था रहेगी. वहां कौन-सा खाने पीने का सामान किस कीमत पर मिलेगी, यह भी निर्धारित की गई है. आपको यहां समोसा- 50 रुपए में 2 नग, कचौरी- 40 रुपए में 2 नग, पेटीज- 30 रुपए में 1 नग, बर्गर-सैंडविच- 50 रुपए, ब‍िरयानी- 150 रुपए प्लेट, छोले-चावल- 100 रुपए प्लेट में मिलेंगे. वहीं अगर बात करें टिकट की कीमतों की तो वो अपर स्टैंड- 3500 रुपए, लोअर स्टैंड- 4000 से 7500 रुपए, सिल्वर स्टैंड- 10 हजार रुपए, गोल्ड स्टैंड- 12 हजार 500 रुपए, प्लेटिनम स्टैंड- 15 हजार रुपए, कॉर्पोरेट बॉक्स- 25 हजार रुपए में मिल जाएंगी.

ये भी पढ़े Ind vs Aus Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, दिखा सूर्यकुमार यादव का जलवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close