विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: पाकिस्तान ने डकवर्थ-लुईस नियम से न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

पाकिस्तान के लिए इस मैच में फखर जमान ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान समेत चार टीमों की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: पाकिस्तान ने डकवर्थ-लुईस नियम से न्यूजीलैंड को हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार
फाइल फोटो

New Zealand vs Pakistan, World Cup 2023: पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के 35 वें मुकाबले में डकवर्थ-लुईस नियम से न्यूजीलैंड (NZ vs PAK World Cup Match) को 21 रनों से हरा दिया. बेंगलुरू (Chhinnaswami Stadium) में मिली इस जीत के साथ ही पाकिस्तान समेत चार टीमों की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद (Hope of Semifinals for Pakistan) जिंदा है. वहीं न्यूजीलैंड पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करने वाले फखर जमान (Fakhar Zaman) का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

फखर जमान ने लगाया तूफानी शतक

पाकिस्तान के लिए इस मैच में फखर जमान ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान फखर ने 81 गेंदों का सामना किया. इस पारी में उन्होंने 11 छक्के और 8 चौके जमाए. इस मैच पर बारिश के खतरे के चलते पाकिस्तान ने आक्रामक बल्लेबाजी कर यह सुनिश्चित किया कि टीम  DLS मेथड के स्कोर से आगे रहे. पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही श्रीलंका, अफगानिस्तान, इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं.

न्यूजीलैंड ने दिया था विशाल लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की इस पारी में भारतीय मूल के रचिन रवींद्र ने इस विश्व कप की अपना तीसरा शतक जमाया. उन्होंने 94 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली. इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी 95 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. न्यूजीलैंड के 401 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 25.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा. और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका. जिसके बाद मैच का नतीजा डकवर्थ-लुईस नियम से देना पड़ा. 

ये भी पढ़ें - ODI WC: रचिन रविंद्र ने जड़ा शतक, कीवी टीम ने PAK को दिया 402 रनों का टारगेट

ये भी पढ़ें - World Cup 2023: विश्व कप से हुए बाहर हार्दिक, बांग्लादेश के खिलाफ लगी थी चोट, जानिए किसने ली पांड्या की जगह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close