विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम में बेन स्टोक्स शामिल, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को अपनी 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने अपनी शुरुआती टीम में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं.

Read Time: 3 min
विश्व कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम में बेन स्टोक्स शामिल, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को अपनी 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने अपनी शुरुआती टीम में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं.
जहां एक तरफ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संन्यास के बाद वापसी की और वो विश्व कप के लिए  प्रारंभिक टीम में जगह पाने में शामिल हुए हैं, तो दूसरी तरफ युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और स्टार तेज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

साल 2019 में बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को वनडे चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन उन्होंने बीते साल ही कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन हाल ही में ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स आई थी कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड को एक बार फिर विश्व चैंपियन बनाने के लिए संन्यास से वापस आ सकते हैं.

बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ चार वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की टीम का ऐलान किया गया था. लेकिन इंग्लैंड के चयनकर्ता ल्यूक राइट ने बाद में पुष्टि की कि कीवी टीम से भिड़ने के लिए जिन 15 खिलाड़ियों को नामित किया गया है, वही अस्थायी विश्व कप टीम में भी शामिल हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हैरी ब्रूक को टीम में शामिल नहीं किया गया है, ऐसे में यह कंफर्म माना जा रहा है कि इस बल्लेबाज को अपने पहले वनडे विश्व कप के लिए अभी और इंतजार करना होगा. वहीं इसके अलावा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर खबर है कि वो विश्व कप के दूसरे चरण में टीम में शामिल हो सकते हैं. राइट ने आर्चर को लेकर खुलासा किया कि उन्हें रिजर्व के रूप में इंग्लैंड की विश्व कप योजनाओं में शामिल किया जाएगा.

बता दें, 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए सभी टीमों को औपचारिक रूप से 5 सितंबर तक अपनी अस्थायी विश्व कप टीम आईसीसी को सौंपने की ज़रूरत नहीं है और 28 सितंबर तक आगे बदलाव किए जा सकते हैं. इंग्लैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. वहीं इंग्लैंड 11 नवबंर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी.

इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.

यह भी पढ़ें: IND vs IRE 1st T20I: जसप्रीत बुमराह मैदान पर कदम रखते ही रच देंगे इतिहास

यह भी पढ़ें: "मैंने पहले ही तय किया था..." विश्व कप टीम में शामिल होंगे या नहीं, अश्विन ने कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close