विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

IND vs IRE 1st T20I: जसप्रीत बुमराह मैदान पर कदम रखते ही रच देंगे इतिहास

भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
IND vs IRE 1st T20I: जसप्रीत बुमराह मैदान पर कदम रखते ही रच देंगे इतिहास
बुमराह आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे.

भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा. इस मुकाबसे से भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह वापसी करते हुए दिखाई देंगे. जसप्रीत बुमराब लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं. बुमराह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बीते सितंबर में खेला था. वहीं इस मुकाबले में जैसे ही जसप्रीत बुमराह के लिए मैदान पर कदम रखेंगे, वैसे ही वो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

भारतीय टीम बीते साल भी आयरलैंड के दौरे पर गई थी और उस दौरे पर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की अगुवाई की थी. लेकिन इस बार उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए, टीम इंडिया के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए, मौका नहीं दिया गया है. हार्दिक पांड्या ही नहीं टीम इंडिया के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए मौका नहीं मिला है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की टीम की कमान सौंपी गई है.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जब आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे तो वो टीम इंडिया के 11वें कप्तान होंगे. वीरेंद्र सहवाग, धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ऋषभ पंत और केएल राहुल इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में टीम इंडिया की अगुवाई कर चुके हैं. ऐसे में बुमराह भारत के इकलौते ऐसे गेंदबाज बन जाएंगे जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी करेंगे. हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी.

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया जो हिस्सों में पहुंची है. ऐसे खिलाड़ी जो वेस्टइंडीज दौरे पर हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, उन्होंने बीते मंगलवार को आयरलैंड के लिए उड़ान भरी, बाकी खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज दौरे के बाद उड़ान भरी थी. वहीं आयरलैंड पहुंचकर टीम इंडिया ने अपना अभ्यास शुरु कर दिया है. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अभ्यास सत्र का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें बुमराह अपने पुराने अंदाज में ही नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे.

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.
 

यह भी पढ़ें: अब आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानिए इस सीरीज से जुड़ा सब कुछ
यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इंग्लैंड की टीम में हो सकती है विश्व विजेता खिलाड़ी की वापसी, बीते साल ही लिया था संन्यास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close