विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

"मैंने पहले ही तय किया था..." विश्व कप टीम में शामिल होंगे या नहीं, अश्विन ने कही ये बात

साल 2022 में रविचंद्रन अश्विन आश्चर्यजनक रूप से व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी करते हुए दिखाई दिए थे. आईपीएल की अपना फॉर्म के चलते अश्विन को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया था. वनडे क्रिकेट में अश्विन की ऐसी ही वापसी कर सकते हैं, इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है

Read Time: 5 min
रविचंद्रन अश्विन ने विश्व कप टीम में शामिल ना होने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

साल 2022 में रविचंद्रन अश्विन आश्चर्यजनक रूप से व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी करते हुए दिखाई दिए थे. आईपीएल की अपना फॉर्म के चलते अश्विन को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया था. वनडे क्रिकेट में अश्विन की ऐसी ही वापसी कर सकते हैं, इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन लगता है कि भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए आर. अश्विन सेलेक्टर्स के प्लान का हिस्सा नहीं है. वहीं जब अश्विन से वनडे टीम से बाहर रहने को लेकर सवाल पूछा गया, वो भी विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए, अश्विन ने कहा कि उन्होंने लंबे समय पहले ही मन बना लिया था कि वो इस तरह के विचारों को जगह नहीं देंगे.

अश्विन से जब पूछा गया कि वनडे विश्व कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है, इसका उन पर क्या असर पड़ेगा, स्पिन गेंदबाज ने कहा,"मैं ऐसा नहीं सोचता, क्योंकि टीम का चयन करना मेरा काम नहीं है." अश्विन ने आगे कहा, "मैंने बहुत पहले ही तय कर लिया था कि मैं उन चीजों के बारे में नहीं सोचूंगा जो मेरे हाथ में नहीं हैं. मैं जीवन और अपने क्रिकेट के मामले में बहुत अच्छी स्थिति में हूं और मैं अपनी विचार प्रक्रिया से नकारात्मकता को दूर रखने की कोशिश करता हूं."  

36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह आम तौर पर किसी भी काम को 'अधूरा' रखने में विश्वास नहीं रखते हैं, लेकिन उनकी भारत को फिर से वनडे विश्व कप जीतते देखने की इच्छा है, भले ही वह टीम का हिस्सा न हों. अश्विन ने आगे कहा,"मैं आज में जीता हूं और मेरा कोई काम अधूरा नहीं है. लेकिन यह सच है कि मैं भारत को फिर से विश्व कप जीतते हुए देखना पसंद करूंगा, भले ही मैं नहीं खेल रहा हूं."

वहीं इस इंटरव्यू के दौरान अश्विन ने अपने पुराने बयान को लेकर भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो संन्यास के बारे में सोचा रहे थे. अनुभवी स्पिनर ने उस बयान पर खुलकर बात की. अश्विन ने कहा,"मुझे लगता है आप दो चीजों को जोड़ रहे हैं. चोट के कारण मैंने संन्यास के बारे में नहीं सोचा. शायद यह भी एक कारण था और मुझे यकीन नहीं था कि मैं इससे कैसे उबर पाऊंगा क्योंकि मैं अपने शरीर का विशेषज्ञ नहीं हूं. और फिर मेरे करियर को लेकर कुछ अनिश्चितता थी और मैं बस ऐसा ही सोच रहा था. नकारात्मक सोचना बहुत आसान है."

दिग्गज ऑफ स्पिनर ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा,"एक ऐसा भी क्षण आया था, जब मैं शायद सोच रहा था कि मैं इससे वापस नहीं आ पाऊंगा. यह सिर्फ एक विचार था और मैं बस इस पर स्पष्टीकरण देना चाहता हूं, लेकिन अभी, मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर रहा हूं और मेरे पास काफी अनुभव है. मैं एक समय में एक दिन ले रहा हूं."

बताते चलें कि इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है. इस विश्व कप से पहले टीम इंडिया को एशिया कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में, वो खिलाड़ी होंगे, जिन्हें विश्व कप के लिए मौका दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. वहीं एशिया कप के लिए 20 अगस्त तक टीम इंडिया चुनी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: अब आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानिए इस सीरीज से जुड़ा सब कुछ

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इंग्लैंड की टीम में हो सकती है विश्व विजेता खिलाड़ी की वापसी, बीते साल ही लिया था संन्यास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close