विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से वापसी करेगा ये खिलाड़ी, तो इन्हें बैठना पड़ेगा बाहर, राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करनी है. यह मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाना है. वहीं इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को लेकर अपडेट सामने आई है.

Read Time: 4 min
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से वापसी करेगा ये खिलाड़ी, तो इन्हें बैठना पड़ेगा बाहर, राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम जब एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी तो टीम इंडिया केएल राहुल को मिस करेगी. लंबे समय से चोटिल श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की एशिया कप के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई थी.लेकिन अब टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कंफर्म किया है कि केएल राहुल एशिया कप के लिए टीम इंडिया के साथ श्रीलंका के लिए उड़ान नहीं भरेंगे.

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने एशिया कप के लिए टीम के ऐलान के लिए हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस बात के संकेत दिए थे कि केएल राहुल एक बार फिर चोटिल हुए और वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं राहुल द्रविड़ ने साफ किया है कि राहुल का टीम से बाहर रहना, उनकी नई चोट से संबंधित नहीं है.

भारत को ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबला खेलना है.जहां टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना मुकाबला खेलेगी, वहीं 4 सितंबर को टीम इंडिया को नेपाल के खिलाफ मैच खेलना है.राहुल द्रविड़ ने साफ किया है कि केएल राहुल के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर आखिरी फैसला 4 सितंबर को किया जाएगा.

एशिया कप की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मंगलवार को मीडिया के सामने आए और उन्होंने श्रेयर अय्यर, केएल राहुल के मुद्दों के अलावा कई और विषय पर स्थिति स्पष्ट की. राहुल द्रविड़ ने इस दौरान साफ किया कि केएल राहुल जहां पाकिस्तान और नेपाल से खिलाफ मुकाबसे से बाहर रहेंगे तो वहीं अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और वो वापसी करने के लिए भी तैयार हैं. टीम इंडिया उन्हें एशिया कप में मौका देगी. 

द्रविड़ ने एशिया कप के लिए रवानगी से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा,"केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है। वह अच्छा खेल रहा है, वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है. वह हालांकि कैंडी चरण की यात्रा (शुरुआती दो मैच) के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा." कोच ने कहा कि राहुल एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर चार सितंबर को फैसला किया जाएगा.

द्रविड़ ने आगे कहा,"जब हम यहां से रवाना होंगे तब अगले कुछ दिनों तक एनसीए उनकी देखभाल करेगा. हम चार सितंबर को फिर से उसका आकलन करेंगे. लेकिन संकेत अच्छे दिख रहे हैं. वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे."

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

यह भी पढ़ें: "मैने भले ही कई पदक जीत लिये हैं लेकिन..." सारे खिताब जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close