विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

World Cup 2023: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ही एशिया कप के अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें
भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को मुकाबला खेलना है

भारत में होने वाले विश्व कप के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. 5 अक्टूबर से शुरु हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी द्वारा टीमों के ऐलान की आखिरी तारीख 28 सितंबर निर्धारित की गई है. उससे पहले सभी टीमों का ऐलान होना है. हालांकि, विश्व कप से पहले एशिया कप में टीम इंडिया खेलती हुई नजर आएगी और उसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने एशिया कप के अभियान की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया के लिए ऐसे में यह दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इसके अलावा इसके अगला दिन भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दिन विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान संभव है. इस बात की संभावना अधिक है कि एशिया कप के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है, अधिकतर वही खिलाड़ी विश्व कप टीम में भी जगह पाए.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी द्वारा संभावित टीमों के ऐलान के लिए तय की गई समयसीमा से दो दिन पहले, विश्व कप के लिए संभावित टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. वहीं इससे एक दिन पहले श्रीलंका के कैंडी में भारत और पाकिस्तान का अहम मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम 28 सितंबर तक अपनी संभावित टीम में बदलाव कर सकता है. इसके अलावा भारत को 21 से 27 सितंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

वहीं रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया इस दौरान स्टैंडबाई खिलाड़ियों का भी ऐलान कर सकती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि केएल राहुल की फिटनेस को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है, क्योंकि वो एक बार फिर चोटिल हो गए हैं.हालांकि, वो नेट्स पर अभ्यास करते हुए नजर आए हैं.

भारत ने अपने एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय विस्तारित टीम का ऐलान किया था.  मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने खुलासा किया कि लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान एक बार भी चोट का शिकार हुए हैं, ऐसे में संजू सैमसन को भी टीम में केएल राहुल के कवर के रूप में शामिल किया है. एशिया कप के लिए टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को शामिल किया गया है. अय्यर को पुरी तरह से फिट घोषित किया गया तो, दूसरी तरफ केएल राहुल को लेकर टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता ने साफ कहा था कि वो एशिया कप के पहले मुकाबले के लिए अनुपलब्ध रह सकते हैं.

इसके अलावा तिलक वर्मा जो टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शायद ही टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि किन खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें: "मैने भले ही कई पदक जीत लिये हैं लेकिन..." सारे खिताब जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कही ये बात

यह भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close