विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

"छक्के लगाने की प्रेरणा गेल से ही ली", यूनिवर्सल बॉस का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद बोले रोहित

रोहित ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो में कहा कि यूनिवर्सल बॉस तो यूनिवर्सल बॉस हैं. मैंने उनसे ही प्रेरणा ली है. इतने साल में हमने देखा है कि वह छक्के लगाने की मशीन है.

Read Time: 3 min
रोहित ने कहा कि छक्के लगाने की काबिलियत हासिल करने में काफी मेहनत लगी है. (फाइल फोटो)

Most Sixes in international Cricket: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) में खेले गए भारत बनाम अफगानिस्तान मैच (IND vs AFG match) के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा है. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि उन्होंने छक्के मारने के लिए खुद यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल (Universal Boss Chris Gayle) से प्रेरणा ली है. 

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप के मैच में रोहित शर्मा ने 81 गेंद में 131 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने पांच छक्के लगाकर तीनों फॉर्मेट में 556 छक्के पूरे कर लिए हैं. जिसके बाद वह सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल से तीन छक्के आगे निकल गए हैं (Rohit Sharma Breaks Chris Gayle Record). रोहित शर्मा ने यह कारनामा 453 मैचों में किया जबकि क्रिस गेल को यह आंकड़ा छूने में रोहित से 30 मैच ज्यादा लगे थे.

विश्व रिकॉर्ड 45 नंबर जर्सी के नाम

रोहित ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो में कहा कि यूनिवर्सल बॉस तो यूनिवर्सल बॉस हैं. मैंने उनसे ही प्रेरणा ली है. इतने साल में हमने देखा है कि वह छक्के लगाने की मशीन है. उन्होंने कहा वह भी यही जर्सी (नंबर 45) पहनते हैं. मुझे यकीन है कि वह खुश होंगे क्योंकि 45 नंबर की जर्सी के नाम ही विश्व रिकॉर्ड है.

छक्के लगाने की काबिलियत हासिल करने में काफी मेहनत लगी

रोहित ने कहा कि छक्के लगाने की काबिलियत हासिल करने में काफी मेहनत लगी है. उन्होंने कहा कि जब मैंने खेलना शुरू किया तो कभी सोचा नहीं था कि छक्के लगा सकूंगा. इसके लिए काफी मेहनत की है और मुझे खुशी है कि वह मेहनत रंग लाई. उन्होंने कहा मैं कभी संतुष्ट नहीं होता और मैं इस लय को कायम रखना चाहता हूं. मेरा फोकस उसी पर है. मेरे लिए यह खुशी का छोटा सा पल है. यह विश्व कप है जिसका प्रारूप अलग है. नौ लीग मैच, सेमीफाइनल और फिर फाइनल. हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैच दर मैच रणनीति बनाएं.

ये भी पढ़ें - World Cup 2023 : टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना संदिग्ध

ये भी पढ़ें - IND vs AFG Match: मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस के बीच जमकर चले लात-घूंसे...VIDEO हो रहा वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close