विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

World Cup 2023 : टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना संदिग्ध

ICC World Cup 2023 में क्रिकेट फैंस भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का जलवा अभी तक नहीं देख पाए हैं. डेंगू के चलते उन्हें टीम इंडिया के शुरुआती दो मैचों में बाहर रहना पड़ा है. हालांकि गिल अब अहमदाबाद पहुंच गए हैं और तेजी से रिकवरी कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
World Cup 2023 : टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना संदिग्ध

ICC World Cup 2023 : क्रिकेट विश्वकप (CWC 2023) में भारतीय टीम का आगाज जीत से हुआ है. टीम इंडिया (Team India) अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में शानदार तरीके से जीत दर्ज की है. लेकिन भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का जलवा अभी तक क्रिकेट फैंस नहीं देख पाए हैं. वर्ल्ड कप की शुरुआत में ही उन्हें डेंगू (Dengue) के चलते ऑस्ट्रेलिया (Austrelia) के खिलाफ मैच से बाहर होना पड़ा था. प्लेटलेट काउंट कम हो जाने के बाद गिल को चेन्नई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. खराब स्वास्थ की वजह से गिल को अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ मुकाबले से भी दूर रहना पड़ा. डेंगू से रिकवरी कर रहे शुभमन गिल के अहमदाबाद पहुंचने की खबर आ रही है. 

बेहतर हो रहे हैं गिल 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार BCCI के अधिकारी ने बताया है कि "शुभमन अब पहले से बेहतर हैं और अहमदाबाद जा रहे हैं.  हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि वह गुरुवार को मोटेरा में अभ्यास करेंगे या नहीं. उनकी रिकवरी अच्छी हुई है, लेकिन यह भी नहीं कहा जा सकता कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेलेंगे." 

डेंगू बुखार से उबर रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं, लेकिन उनका शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच में खेलना संदिग्ध है.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शुभमन

शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान जैसे महामुकाबले में नहीं खेलना, टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका जरुर है. विश्व कप से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया ने खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी और गिल ने इस सीरीज में शतक जड़ा था. क्रिक इंफो के अनुसार 72 की औसत और 105 के स्ट्राइक रेट के साथ 1230 रन बनाकर शुभमन इस साल वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. पिछले चार वनडे में उनके नाम दो शतक और एक अर्धशतक है, जिसमें से दो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही आए हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AFG Match: मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस के बीच जमकर चले लात-घूंसे...VIDEO हो रहा वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close