विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद मुजीब उर रहमान ने रोते हुए प्रशंसक को लगाया गले, देखें पूरा Video

विश्व कप 2023 मुकाबले में रविवार को दिल्ली में गत चैंपियन इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हरा दिया. अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत में मुजीब उर रहमान का अहम योगदान था.

Read Time: 4 min
अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद मुजीब उर रहमान ने रोते हुए प्रशंसक को लगाया गले, देखें पूरा Video
मैच के बाद मुजीब उर रहमान को अफगानिस्तान के एक युवा प्रशंसक ने गले लगाया. (फोटो- एक्स/@Mujeeb_R88)

Afghanistan vs England World Cup Match: विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) मुकाबले में रविवार को दिल्ली में गत चैंपियन इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हरा दिया. अफगानिस्तान की इस अप्रत्याशित और चौंकाने वाली जीत ने टूर्नामेंट को और अधिक दिलचस्प बना दिया है, क्योंकि अफगानिस्तान के अगले दो मैच चेन्नई में होने हैं, जिससे उनके स्पिनरों को दिल्ली की तुलना में अधिक मदद मिलने की उम्मीद है.

मैच के बाद मुजीब उर रहमान को अफगानिस्तान के एक युवा प्रशंसक ने गले लगाया. डगआउट के पास एक बच्चा मुजीब की ओर आया और भावुक हो गया. जिसके बाद मुजीब को कसकर गले लगाते हुए रोने लगा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और क्रिकेट प्रशंसक मुजीब की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

अफगानिस्तान ने बनाए थे 284 रन

मैच की बात करें तो पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड को शुरुआत में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने झटका दिया, जिन्होंने 57 गेंदों में 80 रन बनाए. वे रन आउट हुए. इंग्लैंड ने बीच के ओवरों में विकेटों के जरिए खेल में वापसी की, इससे पहले 23 वर्षीय युवा इकराम अली खिल ने 66 गेंदों में 58 रन बनाकर शानदार अर्धशतक बनाया. राशिद खान और मुजीब उर रहमान के कैमियो ने अफगानिस्तान को 284 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

मुजीब ने चटकाए 3 विकेट

284 रन के स्कोर को डिफेंड करते हुए, मुजीब उर रहमान ने जो रूट, हैरी ब्रूक और क्रिस वोक्स के विकेट लिए. उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके साथ ही उन्होंने 1 मेडन ओवर भी डाला. मुजीब उर रहमान ने बल्ले से भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और केवल 16 गेंदों में 28 रन बनाए जिससे टीम का कुल स्कोर 284 हो गया. राशिद खान ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि मोहम्मद नबी ने 2 विकेट लिए. फारूकी और नवीन-उल-हक ने एक-एक विकेट लिया.

प्लेयर ऑफ द मैच मुजीब ने कहा, 'विश्व कप में यहां आना और चैंपियंस को हराना बहुत गर्व का क्षण है. यह पूरी टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, हमने इस दिन के लिए कड़ी मेहनत की है. हमने इतनी बड़ी टीम को हराया. यह गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अद्भुत प्रदर्शन था. एक स्पिनर के रूप में, पावरप्ले में गेंदबाजी करना काफी कठिन है, आपके पास बाहर केवल दो ही फील्डर होते हैं.

ये भी पढ़ें - राजनीति में 'परिवारवाद': कांग्रेस भी पीछे नहीं है जनाब ! आयातित नेताओं पर भी बरसी कृपा

ये भी पढ़ें - इस तारीख को आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कई विधायकों का कटेगा टिकट !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close