विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Chhattisgarh Election 2023: 18 अक्टूबर को आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कई विधायकों का कटेगा टिकट !

Chhattisgarh Congress Candidate List: कांग्रेस ने रविवार को छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पहली सूची में 30 नामों का ऐलान किया गया. अब दूसरी लिस्ट 18 अक्टूबर को आ सकती है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election 2023: 18 अक्टूबर को आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कई विधायकों का कटेगा टिकट !
रायपुर:

Chhattisgarh Congress Candidate List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों (Congress Candidate) को दूसरी सूची 18 अक्टूबर को आ सकती है, जिसमें पहले चरण में होने वाले चुनाव की जगदलपुर सीट भी शामिल होगी. कांग्रेस की एक अहम बैठक 17 अक्टूबर को दिल्ली में है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel ), टीएस सिंहदेव (TS Singhdev), पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज  (PCC President Deepak Baij) शामिल होंगे.

दूसरी सूची में हो सकते हैं 35 से ज़्यादा नाम 

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने एक बयान में कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट लगभग फाइनल है. 17 तारीख़ की बैठक के बाद अगली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. दीपक बैज ने आगे कहा कांग्रेस एक बार फिर मज़बूत सरकार बनाएगी.

पहली लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नाम 

कांग्रेस रविवार को 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी है, जिसमें प्रथम चरण की 20 सीटों के 19 प्रत्याशी शामिल हैं. जगदलपुर सीट के प्रत्याशी की घोषणा बाक़ी है. कांग्रेस ने पहली सूची में 4 महिला प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं.

दूसरी सूची में भी विधायकों की कटेगी टिकट

कांग्रेस ने पहली सूची में 8 सिटिंग एमएलए की टिकट काट कर ये संकेत दे दिए हैं कि सर्वे में जिन विधायकों की रिपोर्ट ख़राब है, उन्हें टिकट नहीं मिलेगी. कांग्रेस अगली सूची में 10 से ज़्यादा विधायकों की टिकट काट सकती है.

छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान होगा, 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. छत्तीसगढ़ में अभी कांग्रेस की सरकार है. वहीं, बीजेपी मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है. राज्य में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी. वहीं, भाजपा को इस चुनाव में 15 सीटें हासिल हुई थीं.
 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले- कमलनाथ को सिखाएंगे 'सबक'

ये भी पढ़ें- SP Candidates List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close