विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

'लाडली बहनों' को MP सरकार देगी हर महीने 3 हजार रुपए, CM शिवराज ने किए ये 5 बड़े ऐलान

शिवराज सरकार प्रदेश में बहना सेना का गठन करेंगे, जंगल के रहवासियों को जंगल का अधिकार मिलेगा, रेप की सजा फांसी होगी और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलेंगे.

Read Time: 3 min
'लाडली बहनों' को MP सरकार देगी हर महीने 3 हजार रुपए, CM शिवराज ने किए ये 5 बड़े ऐलान

सिंगरौली जिले के सरई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 5 बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया है. शिवराज सरकार प्रदेश में बहना सेना का गठन करेंगे, जंगल के रहवासियों को जंगल का अधिकार मिलेगा, रेप की सजा फांसी होगी और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलेंगे. शराब के अहातों को बंद करेंगे. बैगा जाति को अति पिछड़ी जाति में शामिल किया जाएगा.

fhlverro

सीएम ने महिलाओं को सशक्त बनाने का संदेश देते हुए कहा कि लूटने वाला जाएगा, कमाने वाला खाएगा, नया जमाना आएगा. इस दौरान उन्होंने चरण पादुका योजना के तहत तेंदूपत्ता संग्राहक में सामग्री वितरित की. संवाद के दौरान उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने इस योजना को बंद कर दिया था, अब मामा इसे दोबारा चालू कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने योजना की राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर ₹3000 तक करने का निर्णय लिया है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों का ऋण माफ करने की बात कही है. इसके अलावा सीएम ने कई और महत्वपूर्ण विषयों पर जनता के साथ संवाद किया है.

मुख्यमंत्री श्री चौहान की प्रमुख घोषणाएं

शासकीय महाविद्यालय परका और सरई में विज्ञान एवं कॉमर्स की कक्षाएँ प्रारंभ होंगी.

सिंगरौली क्षेत्र में बैगाओं को अति पिछड़ी जनजाति में शामिल किया जायेगा.

निवास में उप तहसील कार्यालय और कॉलेज खोला जायेगा.

ग्राम माड़ा रजमिलान, खुटार और सरई में सीएम राइज स्कूल खुलेंगे


निर्माण कार्यों का शिलान्यास/भूमि-पूजन

672 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत की रिहंद माईक्रो सिचाई परियोजना का शिलान्यास.

9 करोड़ 90 लाख की लागत के शासकीय महाविद्यालय देवसर के सभागार तथा उत्कृष्ट विद्यालय देवसर के खेल मैदान की बाउण्ड्री वॉल का लोकार्पण.

5 करोड़ 93 लाख रूपये लागत के शासकीय पॉलीटेक्निक कालेज के अतिरिक्त कक्ष तथा प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण.

5 करोड़ 36 लाख रूपये की लागत के अमहरा मलगिया डांड से करामी सड़क का लोकार्पण.

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार, दोनों निरंतर गरीबों की सेवा और कल्याण के कार्य करती रहती हैं. सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close