विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

MP: मजदूरी मांगने गए मजदूर के साथ ग्राम प्रधान ने की मारपीट, FIR दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक शेरवा ग्राम पंचायत में 15वें वित्त आयोग की राशि से पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है. पीड़ित मजदूर नरेश जायसवाल और उसकी पत्नी ने पुलिया के निर्माण कार्य मे मजदूरी का काम किया था, लेकिन सरपंच ने दो सप्ताह की मजदूरी रोकी हुई थी.

MP: मजदूरी मांगने गए मजदूर के साथ ग्राम प्रधान ने की मारपीट, FIR दर्ज
प्रतीकात्मक फोटो


सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. मजदूरी मांगने गए एक व्यक्ति पर गांव के प्रधान और उसके गुर्गों ने लाठी डंडे से प्रहार कर दिया, इतना ही नहीं मजदूर की पत्नी के साथ छेड़छाड़ और मारपीट भी की. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. मजदूर गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. ये मामला जिले के चितरंगी ब्लॉक के शेरवा गांव का है.

मिली जानकारी के मुताबिक शेरवा ग्राम पंचायत में 15वें वित्त आयोग की राशि से पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है. पीड़ित मजदूर नरेश जायसवाल और उसकी पत्नी ने पुलिया के निर्माण कार्य मे मजदूरी का काम किया था, लेकिन सरपंच ने दो सप्ताह की मजदूरी रोकी हुई थी, जिसे मांगने के लिए मजदूर सरपंच के घर गया, लेकिन सरपंच ने मजदूरी देने से मना कर दिया. पुलिया निर्माण की सामग्री सीमेंट, सरिया पीड़ित नरेश जायसवाल के घर के सामने रखी हुई थी. 

सरपंच के द्वारा जब मजदूर को मजदूरी देने से मना कर दिया गया तो उसने सीमेंट उठाकर घर ले जाने की धमकी दे दी, जिसको लेकर ग्राम प्रधान आग बबूला हो उठा और फिर प्रधान ने अपने गुर्गों के साथ मजदूर को पीटना शुरू कर दिया. दिनदहाड़े हुई इस वारदात का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई और मजदूर की शिकायत पर ग्राम प्रधान और उसके गुर्गों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295, 322, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया. 

मजदूर की पत्नी ने ग्राम प्रधान और उसके गुर्गों के खिलाफ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला के अनुसार सरपंच और उसके सहयोगी जबरन घर मे घुसे और दरवाजा बंद कर दिया, इसके बाद जबरन छेड़छाड़ करने लगे.

चितरंगी थाना प्रभारी डीएन राज ने बताया कि इस मामले में पीड़ित मजदूर की शिकायत के आधार पर सरपंच और उसके एक साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना बुधवार यानी 11 जुलाई 2023 की है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिंगरौली: मध्यप्रदेश का "उर्जांचल' कहा जाता है ये जिला, घने जंगल भी हैं पहचान
MP: मजदूरी मांगने गए मजदूर के साथ ग्राम प्रधान ने की मारपीट, FIR दर्ज
Singrauli: Elderly man attacked by crocodile, dragged into deep water, team searching for him
Next Article
सिंगरौली: बुजुर्ग पर मगरमच्छ ने किया हमला, गहरे पानी में खींचा
Close
;