विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

बीजेपी विधायक के बेटे ने मामूली विवाद पर आदिवासी व्यक्ति को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

मोरबा पुलिस थाना प्रभारी अशोक सिंह परिहार ने बताया कि सिंगरौली विधानसभा सीट के बीजेपी विधायक राम लल्लू वैश्य के 40 वर्षीय बेटे विवेकानंद वैश्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Read Time: 2 min
बीजेपी विधायक के बेटे ने मामूली विवाद पर आदिवासी व्यक्ति को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती
बीजेपी विधायक के बेटे ने आदिवासी व्यक्ति को कथित तौर पर गोली मारकर घायल कर दिया और इसके बाद वह फरार हो गया.
सिंगरौली:

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक के बेटे ने मामूली विवाद पर 34 साल के एक आदिवासी व्यक्ति को कथित तौर पर गोली मारकर घायल कर दिया. इसके बाद वह फरार हो गया. आरोपी एक अन्य मामले में फिलहाल जमानत पर है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, यह घटना गुरूवार शाम करीब छह बजे हुई.

आरोपी सिंगरौली के बीजेपी विधायक राम लल्लू वैश्य का बेटा
मोरबा पुलिस थाना प्रभारी अशोक सिंह परिहार ने बताया कि घटना के बाद 40 वर्षीय विवेकानंद वैश्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी सिंगरौली विधानसभा सीट के भाजपा विधायक राम लल्लू वैश्य का बेटा है. यह घटना राज्य में एक भाजपा विधायक के कथित प्रतिनिधि द्वारा एक आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करने के एक महीने बाद हुई है.

पुलिस ने बीजेपी विधायक के बेटे के खिलाफ मामला किया दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में आरोपी विवेकानंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (प्रतिबंधित हथियार रखना या ले जाना) और 27 (हथियार रखना) के तहत मोरबा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया.उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जांच के बाद आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के साथ भादंसं की धारा 34 (सामान्य इरादा), 294 (अश्लील शब्द और कृत्य), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) की और धाराएं भी जोड़ी गईं.

जमानत पर बाहर है आरोपी
एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि विवेकानंद फिलहाल एक अन्य मामले में जमानत पर बाहर है, जिसमें उसने पिछले साल जुलाई में एक वन रक्षक के साथ मारपीट की थी और उस पर गोली चला दी थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close