विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

शिवपुरी : तेज आंधी-तूफान ने मचाई भयंकर तबाही, 3 लोग घायल कई मकान को नुकसान

बारिश के दौरान पहली घटना रन्नौद कस्बे से सामने आई, जिसमें वाल्मीकि मोहल्ले में रहने वाले संतोष वाल्मीकि को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन आवंटित हुआ था.

Read Time: 3 min
शिवपुरी : तेज आंधी-तूफान ने मचाई भयंकर तबाही, 3 लोग घायल कई मकान को नुकसान

शिवपुरी जिले में एकाएक बादलों ने डेरा जमाया और जमकर बारिश हुई तेज आंधी चली. कई पेड़ स्थानीय मकानों पर जा गिरे, जिनसे कई लोग घायल हो गए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी मदद करने की कोशिश में प्रशासन जुटा हुआ है.

मंगलवार शाम शिवपुरी जिले में झमाझम बारिश हुई तथा आंधी चलने की खबर सामने आई है. अलग-अलग घटी तीन घटनाओं में मकानों पर पेड़ गिर गए तो कहीं टीन शेड गिरकर लोगों को नुकसान पहुंचा गए. मिली जानकारी के अनुसार जिले में अलग-अलग जगह पर तीन घटनाएं घटी हैं. इसमें करीब 3 से ज्यादा लोग घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनको मकानों से संबंधित नुकसान पहुंचा है. उनकी प्रशासन मदद करने की मुहिम में जुट गया है.

बारिश के दौरान पहली घटना रन्नौद कस्बे से सामने आई, जिसमें वाल्मीकि मोहल्ले में रहने वाले संतोष वाल्मीकि को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन आवंटित हुआ था. पहली किस्त मिल गई थी कुछ निर्माण हो गया था. दूसरी किस्त का इंतजार था. इसलिए उन्होंने अपने मकान के आगे टीन सेट लगा ली थी. लेकिन भारी बारिश और तेज आंधी से उनकी टीन सेट उड़ गई.  उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ परिवार के सदस्यों को चोट लगने का दर्द उठाना पड़ा है.

क्या करें साहब बड़ी मुश्किल से टीन सेट के साथ रहने की जुगाड़  की थी लेकिन इस आंधी और बारिश ने वह भी तहस-नहस कर दिया परिवार सड़क पर है- संतोष वाल्मीकि

दूसरी घटना

जिले में दूसरी घटना कोलारस तहसील से सामने आई है. जहां गोरा गांव में तेज आंधी और बारिश के चलते एक मकान पर भरभरा कर नीम का पेड़ गिर गया. जिससे पति-पत्नी घायल हो गए इन दोनों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. पेड़ गिरने की घटना में उनके मकान को बड़ा नुकसान पहुंचा है. 

तीसरी घटना

तीसरी घटना सामने आई है जिला मुख्यालय से जांच शिवपुरी शहर से. इमामबाड़ा क्षेत्र में मौजूद एक कच्चे मकान पर पास ही में खड़ा शीशम का पेड़ तेज आंधी और बारिश के बीच गिर गया. हालांकि इस घटना में किसी को चोट होने की कोई खबर नहीं है. लेकिन घर मालिक अजीज खान ने बताया गनीमत तो यह रही कि पेड़ बाहर वाले हिस्से पर गिरा अगर अंदर वाले हिस्से पर गिरता तो जहां हम सब लोग सो रहे थे तो हम सबकी जान पर बनासकती थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close