विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

सीहोर : सड़क नहीं होने के कारण प्रेग्नेंट महिला को ले जाना पड़ा खटिया पर

गांव में सड़क नहीं होने की वजह से स्कूल के छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं, बारिश के दिनों में मुश्किलें और बढ़ जाती हैं.

Read Time: 2 min
सीहोर : सड़क नहीं होने के कारण प्रेग्नेंट महिला को ले जाना पड़ा खटिया पर
सबसे अधिक मरीजों को हो रही परेशानी

सीहोर: इछावर विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में सड़क नहीं होने से प्रेग्नेंट महिला को लेने एंबुलेंस घर तक नहीं आ सकी, जिस कारण परिजनों को दो किलोमीटर दूर खटिया पर लादकर गर्भवती महिला को सड़क तक लाना पड़ा. जिसके बाद उसे एंबुलेंस से अस्पताल जे जाया गया. सीहोर जिले का सुआखेड़ा गांव सड़क जैसी जरुरी सुविधाओं से जूझ रहा है. इस गांव की आबादी लगभग 600 लोगों की है. गांव में सड़क नहीं होने की वजह से स्कूल के छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं, बारिश के दिनों में मुश्किलें और बढ़ जाती हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के इंदौर में सूदखोरों से परेशान होकर एक व्यापारी ने की आत्महत्या

सबसे अधिक मरीजों को हो रही परेशानी
गांव में सडक़ नहीं होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों को उठाना पड़ती है. ग्रामीण खटिया पर लादकर मरीज को दो किलोमीटर दूर पक्की सड़क तक ले जाते हैं, तब जाकर मरीज को एंबुलेंस या चार पहिया वाहन नसीब हो पाता है. ग्राम सुआखेड़ी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक आशा नाम की एक महिला की डिलीवरी होनी थी, रास्ता खराब होने से एंबुलेंस गांव में नहीं पहुंच पाई, जिसके बाद परिजनों ने महिला को 2 किलोमीटर खटिया पर लादकर सड़क तक पहुंचाया, जिसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया जा सका.

यह भी पढ़ें- ये है देश का सबसे VVIP पेड़, केवल सुरक्षा पर ही सालाना खर्च होते हैं ₹1,24,8000

15 से 20 साल से यही हाल
ग्रामीणों के अनुसार बीते 15 से 20 सालों से गांव में सड़क का अभाव है. सड़क निर्माण के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया. हर बार जनप्रतिनिधियों द्वारा महज आश्वासन ही दिया गया, लेकिन सड़क का निर्माण नहीं कराया गया. हर बारिश में ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ती है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close