विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, धर्मगुरु बाल दास समेत कई नेता थामेंगे 'कमल'

चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस में नेताओं के आने जाने का सिलसिला जारी है. चुनाव मैदान में सियासी पटकनी देने के लिए भाजपा सतनामी समाज के गुरु बालदास को अपने पाले में कर लिया है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका, धर्मगुरु बाल दास समेत कई नेता थामेंगे 'कमल'

चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस में नेताओं के आने जाने का सिलसिला जारी है. चुनाव मैदान में सियासी पटकनी देने के लिए भाजपा सतनामी समाज के गुरु बालदास को अपने पाले में कर लिया है. धर्मगुरु बालदास और उनके बेटे ख़ुशवंत साहेब अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये हैं.

मंगलवार दोपहर धर्मगुरु बालदास अपने समर्थकों के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री अजय जामवाल प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण ने उन्हें भाजपा में प्रवेश दिलाया.

ग़ौरतलब है कि लंबे समय से धर्मगुरु बाल दास और गुरु ख़ुशवंत साहेब कांग्रेस में मनमाफिक पद प्रतिष्ठा नहीं मिलने से नाराज चल रहे हैं. धर्मगुरु बाल दास 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे. खबर थी कि सरकार बनने के बाद उन्हें कोई बड़ा पद दिया जाएगा लेकिन कांग्रेस सरकार ने गुरु बालदास के बेटे ख़ुशवंत साहेब को वन औषधी पादप बोर्ड में उपाध्यक्ष बनाया था. लेकिन इस पद से गुरु बालदास खुश नहीं थे. जिसका नतीजा ये रहा की सतनामी गुरु बालदास भाजपा में शामिल हो गये हैं.

आरंग से ख़ुशवंत साहेब को भाजपा दे सकती है टिकट

गुरु बालदास की भाजपा संगठन में जाने के पीछे एक डील की बात निकलकर सामने आ रही है कि भाजपा ख़ुशवंत साहेब को आरंग से टिकट देगी और बालदास जी प्रदेश में एससी बहुल 26 सीटों में दौरा कर भाजपा के लिए वोट मांगेंगे.

पूर्व आईएएस नीलकंठ टेकाम भाजपा जॉइन करेंगे

खबर है कि 2008 बैच के प्रमोटी आईएएस नीलकंठ टेकाम ने चुनाव लड़ने की मंशा से VRS लिया है और भाजपा से उनकी पूरी बात हो चुकी है भाजपा से उन्हें आश्वासन मिला है कि उन्हें केशकाल से टिकट दी जायेगी.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close