विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

महादेव ऐप मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने किया चार लोगों को गिरफ्तार

ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि महादेव ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी सुनील दम्मानी और उनके भाई अनिल दम्मानी, छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक उप निरीक्षक चंद्र भूषण वर्मा तथा सतीश चंद्राकर को गिरफ्तार किया है

महादेव ऐप मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने किया चार लोगों को गिरफ्तार
फाइल फोटो

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को महादेव ऐप धनशोधन मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में एक पुलिस अधिकारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. ईडी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. महादेव ऐप एक आनलाईन जुआ ऐप है.इससे पहले आज ईडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, मुख्यमंत्री के दो ओएसडी, एक कारोबारी समेत अन्य लोगों के यहां छापा मारा था.

ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि महादेव ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी सुनील दम्मानी और उनके भाई अनिल दम्मानी, छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक उप निरीक्षक चंद्र भूषण वर्मा तथा सतीश चंद्राकर को गिरफ्तार किया है और ये सभी आरोपी रायपुर के रहने वाले हैं.

पांडेय ने बताया, ''ईडी के अधिकारियों ने चार लोगों को गिरफ्तार किया तथा उन्हें पीएमएलए की विशेष अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपियों को छह दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा है.''अधिवक्ता ने बताया कि ईडी की जांच पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा दुर्ग जिले के मोहन नगर पुलिस थाने में अवैध ऐप के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी पर आधारित है.

ईडी सूत्रों के मुताबिक दम्मानी बंधुओं की एक ज्वेलरी शॉप और एक पेट्रोल पंप है और उन्होंने हवाला लेनदेन में भूमिका निभाई है. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी वर्मा ने अन्य आरोपियों को किसी भी पुलिस कार्रवाई से बचाने के लिए उनसे पैसे इकट्ठा किए थे. सूत्रों ने बताया कि आरोपी सतीश चंद्राकर पर आरोप है कि वह ऐप में पैसे लगाने के लिए पहचान पत्र उपलब्ध कराता था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्विस में वैश्विक व्यवधान, रायपुर एयरपोर्ट से IndiGo की 9 उड़ान रद्द
महादेव ऐप मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने किया चार लोगों को गिरफ्तार
weather forecast Monsoon will arrive in Madhya Pradesh and Chhattisgarh on 13 to 16 june know when rain will start other states of india
Next Article
Monsoon Arrival: IMD ने बताया कब बरसेंगे मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में मानसून के बादल, केरल में 31 मई को दस्तक
Close
;