विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

Durg: 9 साल की बच्ची तनुश्री कोसरे ने 5 घंटे लगातार पानी में रहकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

तनुश्री कोसरे ने कहा,  "उसे बहुत खुशी है कि तैराकी के क्षेत्र में उसके द्वारा वर्ल्ड रिकार्ड बन गया है. इस कार्य में उसके माता- पिता, गांव के लोगों सहित कई लोगों का भरपूर सहयोग और आशीर्वाद मिला है.''

Read Time: 2 min
Durg: 9 साल की बच्ची तनुश्री कोसरे ने 5 घंटे लगातार पानी में रहकर बनाया विश्व रिकॉर्ड
9 साल की बच्ची ने किया कमाल
दुर्ग:

Chhattisgarh News: दुर्ग (Durg) मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूरी पर स्थित पुरई गांव रविवार को विश्व पटल पर निखर कर सामने आ गया है. इस गांव की 9 वर्षीय तनुश्री कोसरे ने रविवार को बुलंद हौसलों के साथ गांव के डोंगिहा तालाब में पूरे 5 घंटे तक लगातार तैरकर विश्व रिकॉर्ड (World Record) बना दिया. इस दौरान गांव के लोग तो इस कीर्तिमान की साक्षी बने ही..साथ गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड के अधिकारी भी पूरे समय मौजूद रहे.

की गई वीडियो रिकॉर्डिंग

इस कारनामे की बकायदा वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई थी. तनुश्री का उत्साहवर्धन करने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि भी मौके पर मौजूद रहे. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद जैसे ही तनुश्री तालाब से बाहर निकली तो बाहर मौजूद लोगों ने तालियों के साथ उसका स्वागत किया. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने सबसे पहले उसका मेडिकल परीक्षण किया.

ये भी पढ़ें:Katni: बंद खादान में नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत, परिवार में छोया मातम

अब 12 घंटे का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की है चाह

नया कीर्तिमान बनाने वाली तनुश्री कोसरे ने कहा कि उसे बहुत खुशी है कि तैराकी के क्षेत्र में उसके द्वारा वर्ल्ड रिकार्ड बन गया. रिकॉर्ड बनाने में उसके माता- पिता, गांव के लोगों का भरपूर सहयोग और आशीर्वाद उसे मिला. तनुश्री ने आगे 12 घंटे तैराकी करने का वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की चाह जाहिर की है.

ये भी पढ़ें:CG Election 2023: डॉ. रमन सिंह ने जातिगत सर्वेक्षण और पीएससी  घोटाले पर भूपेश बघेल को घेरा, बोले 5 साल सत्ता में रहे तो क्या किया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close