विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : राजनांदगांव की सोनालिका रूचंदानी IRMS में चयनित, पूर्व सीएम रमन सिंह ने दी बधाई

CG Latest News : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल से बधाई दी है. उन्होंने लिखा "राजनांदगाँव की मेधावी छात्रा सोनालिका रूचंदानी का यूपीएससी 2022 परीक्षा में चयन के पश्चात भारतीय रेलवे प्रबंधन में चयनित होना हमारे पूरे राजनांदगांव के लिये गर्व की बात है.

Read Time: 3 min
CG News : राजनांदगांव की सोनालिका रूचंदानी IRMS में चयनित, पूर्व सीएम रमन सिंह ने दी बधाई
राजनांदगांव:

UPSC Civil Services Exam : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव शहर की मेधावी छात्रा सोनालिका रूचंदानी का यूपीएससी सिविल सर्विस सेवा 2022 में चयन के पश्चात भारत सरकार द्वारा भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा (Indian Railway Management Service) में चयन होने पर सिंधी समाज सहित पूरे राजनांदगांव में हर्ष का माहौल है, शहर की बेटी ने एक बार फिर जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है.

शुरू से ही मेधावी रही है सोनालिका

सिंधी पंचायत के उपाध्यक्ष चंदन वंदना रूचंदानी की सुपुत्री सोनालिका रुचंदानी शुरू से ही मेधावी रही है. रॉयल किड्स स्कूल में अपनी पदाई करने वाली सोनालिका ने कई अवसरों पर अपनी उत्कृष्ट क्षमता का परिचय दिया है. सोनालिका यूपीएससी (UPSC Exam) की तैयारी में लंबे समय से लगी हुई थीं. उनके अथक अनवरत मेहनत के कारण उनका चयन भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा (IRMS) में हुआ है. केन्द्र सरकार ने रेलवे में भी उच्च पदों पर यूपीएससी सिविल सर्विस सेवा को अनिवार्य कर दिया है, जिसके कारण उच्च शिक्षा एवं गोल्ड मेडलिस्ट बच्चे ही उच्च पदों पर चयनित हो सकते हैं.

ऐसे महत्वपूर्ण पद पर सोनालिका के चयन से समाज एवं शहर में हर्ष की लहर छा गई है.इस उपलब्धि पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है.

पूर्व सीएम ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल से बधाई दी है. उन्होंने लिखा "राजनांदगाँव की मेधावी छात्रा सोनालिका रूचंदानी का यूपीएससी 2022 परीक्षा में चयन के पश्चात भारतीय रेलवे प्रबंधन में चयनित होना हमारे पूरे राजनांदगांव के लिये गर्व की बात है. मैं बेटी सोनालिका को इस सफलता पर बधाई के साथ ही उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ व्यक्त करता हूँ और आशा करता हूँ कि उनकी यह सफलता अन्य प्रतिभागियों के लिए भी प्रेरणादायक सिद्ध होगी."

सांसद की शुभकामनाएं

राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे ने भी सोनालिका के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं. सोनालिका के चयन से पूरे जिले सहित परिजनों में खुशी प्राप्त है एक बार फिर जिले की बेटी ने नाम रोशन किया है पूर्व मुख्यमंत्री सहित गणमान्य नागरिकों ने सोनालिका के चयन पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें : CG News : अतिविशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 2 रेलवे कर्मवीर चयनित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close