विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

पन्ना : केन नदी में फंस गई थी हथनी, कड़ी मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

कलेक्टर द्वारा निरंतर कार्य की मॉनिटरिंग की गई और चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हथनी अनारकली का सफल रेस्क्यू हो सका.

Read Time: 2 min
पन्ना : केन नदी में फंस गई थी हथनी, कड़ी मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू
कड़ी मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

पन्ना: एसडीईआरएफ और होमगार्ड की टीम द्वारा मड़ला थाना अंतर्गत पन्ना टाइगर रिजर्व में केन नदी में फंसी हथनी अनारकली का सफल रेस्क्यू किया गया. कलेक्टर हरजिंदर सिंह की सूचना पर जिला सेनानी होम गार्ड शालिवाहन पांडेय के मार्गदर्शन में राहत दल बचाव कार्य के लिए रवाना हुआ. प्लाटून कमाण्डर सत्यपाल जैन और संजय गौर के नेतृत्व में घटना स्थल पहुंचकर टीम द्वारा रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें- विदिशा : पशुपालन विभाग में पेड़ कटने से सैकड़ों बगुलों की मौत, राष्ट्रीय जीव जंतु बोर्ड पहुंचा मामला

कलेक्टर द्वारा निरंतर कार्य की मॉनिटरिंग की गई और चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हथनी अनारकली का सफल रेस्क्यू हो सका. इस उपलब्धि पर कलेक्टर और पन्ना टाइगर रिजर्व के संचालक द्वारा होम गार्ड टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी गईं.

8atethj

पन्ना टाइगर रिजर्व की हथनी का किया गया रेस्क्यू

मिली जानकारी के अनुसार अनारकली नाम की हथनी केन नदी में गई थी. तेज पानी के बहाव के कारण अनारकली नदी में फंस गई. पानी का बहाव इतना तेज था कि अनारकली का आधे से ज्यादा शरीर पानी में डूब चुका था. उसको सांस लेने में दिक्कत होने लगी.

ये भी पढ़ें- नर्मदापुरम : उद्घाटन से पहले ही सड़क पर पड़ी दरारें, विपक्ष ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

जैसे ही यह मामला पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन की जानकारी में आया, तुरंत ही एसडीआरएफ और रेस्क्यू दल की टीम उसको बचाने के प्रयास में लग गई. करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद होम गार्ड और एसडीआरएफ की टीम द्वारा मंडला थाना पन्ना टाइगर रिजर्व अंतर्गत केन नदी में फंसी अनारकली को रेस्क्यू किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close