विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

पाकिस्तान गई अंजू के पिता का छलका दर्द, बोले- ''वह हमारे लिए मर चुकी है...''

पिता ने कहा, कि अंजू को अपने दोनों बच्चों को लेने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, “भारत एक सम्मानित देश है और उसने जो किया उससे मैं शर्मिंदा हूं और सरकार से माफी मांगता हूं.

Read Time: 4 mins
पाकिस्तान गई अंजू के पिता का छलका दर्द, बोले- ''वह हमारे लिए मर चुकी है...''
पाकिस्तान गई अंजू के पिता का छलका दर्द
ग्वालियर:

शादीशुदा भारतीय महिला अंजू, जो अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान गई और वहां जाकर मंगलवार को उससे शादी कर ली. उसके पिता गया प्रसाद थॉमस ने अपनी बेटी की इस हरकत पर बहुत दुख और निराशा ज़ाहिर की है.

गया प्रसाद थॉमस ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “वह हमारे लिए मर चुकी है. उसे भारत वापस आने का कोई अधिकार नहीं है. अगर वह वापस लौटी तो उसे कड़ी सजा भुगतनी होगी. उसने जो किया वह गलत है और जो लोग ऐसा करते हैं वे सजा के पात्र हैं.”

एक शादीशुदा भारतीय महिला अंजू ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा की और मंगलवार को वहां अपने फेसबुक फ्रेंड से शादी कर ली.

आगे इस बारे में बात करते हुए पिता ने कहा, कि अंजू को अपने दोनों बच्चों को लेने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, “भारत एक सम्मानित देश है और उसने जो किया उससे मैं शर्मिंदा हूं और सरकार से माफी मांगता हूं. उन्होंने कहा कि उसे अपने दोनों बच्चों को ले जाने का कोई अधिकार नहीं है. उसे उन्हें छूने भी मत दो.'' 

उन्होंने भारत सरकार से आग्रह करते हुए कहा, "उसकी हरकत और नाम हमारे लिए कलंक है इसलिए मैंने अपनी बेटी के नाम से मेरा नाम हटाने का अनुरोध किया है."

राजस्थान की रहने वाली अंजू कथित तौर पर अपने प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान चली गई. महिला भिवाड़ी की रहने वाली है और शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. लेकिन, पाकिस्तान से आई सीमा के विपरीत, अंजू को अधिकारियों द्वारा वीज़ा के आधार पर पाकिस्तान में प्रवेश दिया गया था.

गया प्रसाद ने कहा, "हमारे उसके (अंजू) के साथ कोई संबंध नहीं हैं. जैसे ही उसने भारत छोड़ा, हमने उसके साथ सभी संबंध तोड़ दिए. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी बेटी ऐसा कुछ कर सकती है. उसने जो किया है वह बहुत शर्मनाक है." 

अंजू के पति, अरविंद कुमार ने कहा, कि जाने से पहले, उनकी पत्नी ने उन्हें बताया कि वह जयपुर में अपने एक दोस्त से मिलने जा रही है.

कुमार ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "कल रात मुझे एक वॉयस कॉल आई, उसने कहा कि मैं लाहौर में हूं. मुझे नहीं पता कि वह लाहौर क्यों गई और उसे वीजा और अन्य सामान कैसे मिला. उसने मुझे बताया कि वह दो से तीन दिनों के भीतर वापस आ जाएगी." 

राजस्थान पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और प्रारंभिक जांच शुरू की.

भिवाड़ी एएसपी सुजीत शंकर के मुताबिक, प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है. पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि अगर सीमा पार करने के लिए किसी फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया गया तो अंजू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ''प्रथम दृष्टया यह प्रेम प्रसंग का मामला हो सकता है, लेकिन जब तक ठोस सबूत नहीं मिल जाता तब तक हम कुछ नहीं कह सकते. चूंकि कोई शिकायत नहीं मिली है इसलिए हम कोई औपचारिक जांच नहीं करेंगे.' पासपोर्ट अधिनियम और अन्य जैसे अधिनियम हैं, अगर किसी फर्जी दस्तावेज का उपयोग सीमा पार करने के लिए किया गया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. अगर जरूरी हुआ तो सभी पहलुओं की जांच की जाएगी.'' 

वहीं इससे पहले, सीमा हैदर अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीना के साथ रहने के लिए अवैध रूप से भारत में घुस आई थी. पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की मुलाकात अपने भारतीय प्रेमी से लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG के दौरान हुई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस गणित के सवाल को हल करने में चकरा जाएगा दिमाग, जवाब देने में अच्छे-अच्छे भी हुए फेल
पाकिस्तान गई अंजू के पिता का छलका दर्द, बोले- ''वह हमारे लिए मर चुकी है...''
Turtle steals the food placed in front of crocodile you will not believe it watch video
Next Article
मगरमच्छ के सामने पड़ा खाना चुरा ले गया छोटा सा कछुआ, देखकर नहीं होगा यकीन
Close
;