विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

घर के बाहर बनीं सीढ़ियों पर खेल रही हैं बच्चियां, तस्वीर की सच्चाई जान फटी रह जाएंगी आंखें

ऑप्टिकल भ्रम मनोरम छवियां या वीडियो हैं जो हमारी आंखों और दिमाग को धोखा देने और असामान्य दृश्य अनुभव पैदा करने की क्षमता रखते हैं.

Read Time: 3 mins
घर के बाहर बनीं सीढ़ियों पर खेल रही हैं बच्चियां, तस्वीर की सच्चाई जान फटी रह जाएंगी आंखें
तस्वीर की सच्चाई जान फटी रह जाएंगी आंखें
Optical Illusion Art: ऑप्टिकल भ्रम मनोरम छवियां या वीडियो हैं जो हमारी आंखों और दिमाग को धोखा देने और असामान्य दृश्य अनुभव पैदा करने की क्षमता रखते हैं. स्थिर तस्वीरों को गति में दिखाने से लेकर लोगों को छिपे हुए संदेशों या मायावी जानवरों को खोजने के लिए चुनौती देने वाली तस्वीरों तक, ऑप्टिकल भ्रम दिखाने वाले वीडियो और छवियां असंख्य हैं. इन अंतहीन दृश्यों के बीच, एक ऑप्टिकल भ्रम को देख लोगों की आंखें फटी रह गईं. इसमें एक महिला द्वारा बनाई गई ऑप्टिकल इल्यूजन कला को दिखाया गया है.

ऑप्टिकल इल्यूजन आर्ट को punamartacademy नाम के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया था. इसमें खुलते हुए एक महिला को घर की सीढ़ियों के पास स्केल की मदद से कई रेखाएं खींचते हुए दिखाया गया है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, वह सफेद और गुलाबी चॉक की मदद से लाइनें भरती हैं. फिर वह अपनी कला को 3डी इफेक्ट देती है. अंत में, दो लड़कियां घर से बाहर आती हैं और भ्रम को सच मानते हुए अगली 'सीढ़ी' पर कूद जाती हैं.

 


अद्भुत, है ना? जिसे देख कमेंट सेक्शन में ढेरों लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं. अन्य लोगों को यह वास्तविक लगा, जबकि कुछ ने महिला की क्रिएटिविटी की तारीफ की. ऑप्टिकल इल्यूजन को कैप्चर करने वाला वीडियो इंस्टाग्राम पर 18.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. इस पोस्ट को लोगों से ढेर सारे लाइक और कमेंट्स भी मिले हैं.

एक इंस्टाग्राम यूजर ने कमेंट किया, "यह वास्तविक लग रहा है." एक अन्य ने कहा, "इसे कहते हैं प्रतिभा." तीसरे ने मजाक किया, “ड्राइंग ऐसी बनाओ कि 4 लोग दरवाजे पर गिरें.” चौथे ने कहा, "रचनात्मक.," पांचवे ने लिखा, "यह बहुत अच्छा है," छठा बोला, "ओएमजी!" महिला द्वारा बनाई गई ऑप्टिकल इल्यूजन कला के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताएं.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुत्ते के बच्चों को डराकर भगा रहे थे दो शख्स, कुछ देर बाद दोनों के साथ जो हुआ, किसी को नहीं होगा यकीन
घर के बाहर बनीं सीढ़ियों पर खेल रही हैं बच्चियां, तस्वीर की सच्चाई जान फटी रह जाएंगी आंखें
Elderly man danced on the song Koi Ladki Hai Video will make your heart happy
Next Article
बुजुर्ग अंकल ने कोई लड़की है...गाने पर झूमकर किया डांस, Video दिल खुश कर देगा
Close
;