विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2023

नर्मदापुरम मेंं अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देंगे भाजपा विधायक विजयपाल सिंह

सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली कटौती की समस्या की सुनवाई नहीं होने से परेशान होकर भाजपा विधायक विजयपाल सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने का अल्टीमेटम जारी कर दिया है.

Read Time: 5 min
नर्मदापुरम मेंं अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देंगे भाजपा विधायक विजयपाल सिंह
सोहागपुर (नर्मदापुरम) विधायक विजयपाल सिंह

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है. लेकिन इस चुनाव से पहले भाजपा के एक विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दरअसल नर्मदापुरम के सोहागपुर क्षेत्र के विधायक विजयपाल सिंह ने धरना देने का अल्टीमेटम जारी किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक पत्र पर अपनी नाराजगी की वजह बताई साथ ही कहा कि यदि समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो वो धरने पर बैठेंगे. 

दरअसल मामला बिजली आपूर्ति से जुड़ा है. मध्यप्रदेश में विद्युत मंडल के अधिकारी जनता की समस्याएं सुनने को तैयार नहीं हैं. बार-बार शिकायत करने बावजूद भी जनता की समस्या का निपटारा नहीं हो रहा है. हद तो तब हो गई जब विधायक की बात भी अनसुनी कर दी गई. दरअसल सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह अपने क्षेत्र में बिजली की लचर आपूर्ति की शिकायत करने अधिकारियों के पास पहुंचे थे. लेकिन विधायक की शिकायत के बाद भी निराकरण नहीं हुआ. अब परेशान होकर विधायक विजयपाल सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने का अल्टीमेटम जारी कर दिया है. 

अधिकारियों से मिले विधायक पर हालात नहीं बदले

सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र के बाबई केसला शोभापुर इलाके में बिजली की आंख-मिचौली से आम जनता काफी परेशान है. हाल ही में शोभापुर के लोगों ने स्टेट हाइवे जाम कर विद्युत मंडल के विरोध में नारे लगाए थे. विद्युत मंडल की लापरवाही के चलते पर्याप्त बिजली की आपूर्ति नहीं होने के कारण सोहागपुर विधानसभा के अलग-अलग क्षेत्रों से स्थानीय विधायक विजयपाल सिंह को शिकायतें मिल रही थी.इसके बारे में विधायक विजयपाल सिंह ने विभाग के आला अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराया. इसके बावजूद भी बिजली कटौती की समस्या का निराकरण न होने से और बार-बार विधायक की शिकायत को दरकिनार करने से परेशान होकर विजयपाल सिंह ने एक पत्र लिख कर विद्युत मंडल के अधिकारियों को चेतावनी दी है. उन्होंने पत्र के माध्यम से अधिकारियों को समस्या के निराकरण के लिए दो दिन का अल्टीमेटम जारी किया है. उन्होंने कहा है अगर दो दिनों के भीतर समस्या हल नहीं हुई तो मजबूरन उन्हें विभाग के सामने धरना देना पड़ेगा. 

ud94mleo

विधायक विजयपाल सिंह द्वारा दिया गया अल्टीमेटम.

इससे पहले भी बीजेपी विधायक दे चुके हैं धरना

नर्मदापुरम में बिजली की समस्या नई नहीं है. एक साल पहले भी यहां के इटारसी क्षेत्र में आम जनता और किसान बिजली की समस्या से परेशान थे. उस समय भी जनता और विधायक की शिकायतें नहीं सुनी जा रही थी. जिससे परेशान होकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान में इटारसी से विधायक डॉक्टर सीता सरन शर्मा ने विद्युत मंडल के खिलाफ धरना दिया था.

कई दिनों से क्षेत्र की जनता बिजली कटौती से परेशान है. अब अगर सुनवाई नहीं हुई तो हम धरना देंगे.

विजयपाल सिंह

विधायक, सोहागपुर

इधर इलाके के राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इसी साल चुनाव होना है. यदि सरकार में मौजूदा विधायकों की सुनवाई नहीं होती है तो इसका खामियाजा चुनाव में हो सकता है. वहीं बीजेपी विधायक से जब हमने पत्र को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि कई दिनों से क्षेत्र की जनता शिकायतें कर रही थी. जिसका निराकरण विद्युत मंडल की तरफ से नहीं किया जा रहा था. हमने विभाग के आला अधिकारियों को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया है.

क्षेत्र की जनता की समस्याओं का निराकरण जल्द होना चाहिए. जहां ट्रांसफार्मर नए लगाने हैं, वहां लगाए जाएं, अगर लाइन गड़बड़ है तो उसे दुरुस्त किया जाए और क्षेत्र में प्रर्याप्त बिजली दी जाए. यदि इन समस्याओं का हल नहीं होता है तो हम विद्युत मंडल के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

खुद की सरकार में अधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं होने के सवाल पर विधायक विजयपाल सिंह ने कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी हमारी बात सुनते हैं लेकिन नीचे का स्टाफ गड़बड़ियां करता है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close