विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

18 वर्षों के भ्रष्टाचार का हिसाब करेंगें नौजवान,  प्रियंका गांधी का BJP पर तीखा हमला 

प्रियंका गांधी ने देश के महापुरुषों को याद करते हुए कहा, 'सदियां बीत जाने के बावजूद भी हम उनको आज भी याद करते हैं क्योंकि इन महापुरुषों ने देश के लिए बड़ा योगदान दिया है. जनता के साथ इनका भरोसे का एक रिश्ता जुड़ा हुआ है और इस भरोसे को हम कभी टूटने नहीं देंगे.'

Read Time: 4 min
18 वर्षों के भ्रष्टाचार का हिसाब करेंगें नौजवान,  प्रियंका गांधी का BJP पर तीखा हमला 
18 वर्षों के भ्रष्टाचार का हिसाब करेंगें नौजवान- प्रियंका गांधी

Madhya Pradesh Assembly Elections: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को धार पहुंची. जिले के सरदारपुर विधानसभा के राजगढ़ में प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित किया. सबसे पहले प्रियंका गांधी मोहनखेड़ा के जैन तीर्थ स्थल पहुंची जहां उन्होंने राजेंद्र सुरेश्वर जी महाराज साहब के दर्शन कर पूजा अर्चना की. इसके बाद प्रियंका गांधी 'जन आक्रोश यात्रा' के साथ सभा स्थल पहुंची जहां उन्होंने हजारों की संख्या में उपस्थित जनता को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने देश के महापुरुषों को याद करते हुए कहा, 'सदियां बीत जाने के बावजूद भी हम उनको आज भी याद करते हैं क्योंकि इन महापुरुषों ने देश के लिए बड़ा योगदान दिया है. जनता के साथ इनका भरोसे का एक रिश्ता जुड़ा हुआ है और इस भरोसे को हम कभी टूटने नहीं देंगे.'

अपनी दादी इंदिरा गांधी का भी किया जिक्र

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में अपनी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी याद करते किया. प्रियंका गांधी ने उन्हें एक बड़ी हस्ती और एक महान महिला बताते हुए कहा कि इंदिरा गांधी पर जनता का और गरीब मजदूरों समेत पिछड़ों का बहुत भरोसा था और भरोसा इसलिए भी था.. क्योंकि उन्होंने दिन रात आप सबके लिए काम किया. उनका और आपका एक भावनात्मक रिश्ता था. आज मुझे यहां खड़े होकर इस रिश्ते की याद आती है. दादी इंदिरा गांधी आदिवासी संस्कृति से और आपसे बहुत प्रेम करती थी उनके मन में आपके प्रति श्रद्धा और विश्वास था. 

प्रदेश में 18 सालों से सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की बात करते हुए कहा कि इन 18 वर्षों में 17 नौजवानों ने आत्महत्या की है...प्रदेश में युवाओं के साथ धोखा किया गया...रोजगार के लिए युवा आज भी दर-दर भटक रहे हैं. कई युवा नौकरी की तलाश में उम्र दराज हो गए.  

प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव


'भाजपा के शासन में हुए अनगिनत घोटाले' -प्रियंका गांधी 

मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला, मिड डे घोटाला, पोषण आहार घोटाला, सर्व शिक्षा अभियान घोटाला, परीक्षाओं में घोटाला, धार के कारम डेम में घोटाला... यह तो कुछ घोटाले की ही लिस्ट में आपके सामने रख रही हूं. इन 18 वर्षों में भाजपा सरकार ने ढाई सौ से ज्यादा घोटाले किए लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ये बाए कि यहां होने वाले घोटाले भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं, अधिकारियों के यहां ED और CBI की रेड कब डलेगी. इतने घोटाले करने के बाद कहने को अब बचा ही क्या है.

ये भी पढ़े: Shahdol News : सीएम शिवराज ने कहा- रेल चली... रेल चली... जल्द अत्याधुनिक एयरपोर्ट दूंगा

"चुनाव नजदीक आते ही PM मोदी प्रदेश का दौरे पर दौरा कर रहे हैं...उद्घाटन कर रहे हैं कई घोषणाएं हो रही हैं. कई वादे किए जा रहे हैं. यदि यह सब काम चुनाव के समय करना पड़ रहे हैं...तो पिछले 18 वर्षों में आपने क्या किया यह इसी बात से साफ हो जाता है."


'आजकल के नेता अहंकार में डूबे हुए'- प्रियंका गांधी

प्रियंका ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि आप लोगों ने नेताओं को भगवान बना दिया है. नेता भगवान नहीं होता. आप ही में से कोई उभर कर आता है. आप ही की तरह इंसान है. आपके मतों से जीतकर वह नेता बन जाता है लेकिन आजकल देखा गया है कि आपके चुने हुए नेता अहंकार में डूबे हुए हैं उन्हें आपकी परवाह नहीं है. इस लोकतंत्र में जिस पर हम सबको गर्व है. इसने हमें अधिकार दिया है कि ऐसे अहंकारी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उन्हें सबक सिखाएं और उन्हें अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराएं. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: कांग्रेस ने युवाओं पर डाले डोरे, तो BJP ने पुराने वादों की दिलाई याद
      
      

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close