विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

"निकालकर दिखाओ महाकाल की सवारी..." : युवक की धमकी का वीडियो वायरल, मामला दर्ज

महामंडलेश्‍वर अतुलेश आनंद सरस्वती ने कहा कि उज्जैन में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. बाबा महाकाल की सवारी को निकालने को लेकर जिस तरीके से धमकी दी गई है, उसे लेकर प्रशासन को सख्‍त एक्शन लेना चाहिए. 

Read Time: 3 min
पुलिस के मुताबिक, वीडियो के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्‍मक)
उज्‍जैन:

उज्‍जैन के खाराकुआं थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ मारपीट की घटना के बाद कंट्रोल रूम का घेराव किया गया. अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों ने युवती के साथ मारपीट के शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही आरोपियों के मकान तोड़ने की भी मांग की. इस दौरान एक युवक ने जिला प्रशासन को महाकाल की सवारी को लेकर धमकी दी है. आरोपी शख्‍स के धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया और इसके विरोध में एक हिंदूवादी संगठन ने घेराव किया और वीडियो के आधार पर मामला दर्ज करवाया है. 

दरअसल, शहर में अल्‍पसंख्‍यक समुदाय ने एक युवती के साथ मारपीट के मामले को लेकर कांग्रेस नेत्री नूरी खान और कांग्रेस के शहर अध्यक्ष जी भदोरिया की मौजूदगी में कंट्रोल रूम का घेराव किया गया था. इसी दौरान एक युवक ने महाकाल की सवारी को लेकर जिला प्रशासन को धमकी देते हुए कहा कि दम हो तो सवारी निकालकर दिखाओ. धमकी का वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया और एक हिंदूवादी संगठन ने माधव नगर थाने का घेराव किया. साथ ही संगठन ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने आरोपी को जल्‍द पकड़ने की बात कही है. 

इस घटना को लेकर महामंडलेश्‍वर अतुलेश आनंद सरस्वती ने कहा कि उज्जैन में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. बाबा महाकाल की सवारी को निकालने को लेकर जिस तरीके से धमकी दी गई है, उसे लेकर प्रशासन को सख्‍त एक्शन लेना चाहिए. 

उधर, कांग्रेसी नेत्री नूरी खान ने कहा कि यदि किसी ने ऐसा कहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हम इसका समर्थन नहीं करते हैं. उन्‍होंने कहा कि जिसने भी कहा है, उसका वीडियो सामने आना चाहिए और उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

माधव नगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने कहा कि कांग्रेस नेत्री नूरी खान और मुस्लिम समुदाय के द्वारा कंट्रोल रूम पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसका एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 में मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जाएगी. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close