विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी को जब यात्रा करनी चाहिए तब विदेश में छुट्टी मनाते हैं और हारने के बाद EVM-ईवीएम चिल्लाते हैं: पूर्व CM शिवराज

Lok Sabha 2024: पूर्व सीएम ने कहा, "कांग्रेस ऐसा दल बन गई है जिसके पास ना तो अब सेना बची है और ना सेनापति. यहां चुनाव लड़ने वालों का टोटा पड़ा हुआ है. जब मैडम चुनाव नहीं लड़ रहीं तो बाकी बड़े नेताओं ने हाथ उठा दिए. राहुल गांधी जी तो ऐसे कप्तान है जिन्हें यह पता ही नहीं है कि कब क्या करना चाहिए."

Read Time: 3 min
राहुल गांधी को जब यात्रा करनी चाहिए तब विदेश में छुट्टी मनाते हैं और हारने के बाद EVM-ईवीएम चिल्लाते हैं: पूर्व CM शिवराज
Lok sabha Election: शिवराज सिंह चौहान ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Madhya Pradesh Political News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा (Vidisha Loksabha) से बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि मैडम सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. उनकी राज्य सभा में बैक डोर से एंट्री हुई है. जिसके सर्वोच्च नेता का ही आत्मविश्वास हिल गया हो, उस पार्टी का क्या होगा यह कल्पना की जा सकती है .

राहुल गांधी पर उठाए कई सवाल

पूर्व सीएम ने सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2019 में राहुल जी के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था और अमेठी से खुद राहुल गांधी जी चुनाव हार गए थे. अभी अगर इतिहास देखें तो एक के बाद एक लगभग 50 चुनाव कांग्रेस ने हारे हैं. 2013 के बाद कई उनके मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कांग्रेस छोड़ दी और कई जगह उनको चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे .

कांग्रेस ऐसा दल बन गई है जिसके पास ना तो अब सेना बची है और ना सेनापति. यहां चुनाव लड़ने वालों का टोटा पड़ा हुआ है. जब मैडम चुनाव नहीं लड़ रहीं तो बाकी बड़े नेताओं ने भी हाथ उठा दिए. राहुल गांधी जी तो ऐसे कप्तान है जिन्हें यह पता ही नहीं है कि कब क्या करना चाहिए.

एक के बाद एक चुनाव हार रही है कांग्रेस...

पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि जब उन्हें चुनाव की तैयारी करनी चाहिए तो वह यात्रा करते हैं. जब उन्हें यात्रा करनी चाहिए तो विदेश में छुट्टी मनाते हैं और चुनाव में हारने के बाद ईवीएम – ईवीएम चिल्लाते हैं. उन्होंने कहा कि मित्रों, कांग्रेस की यह हालत देखकर कांग्रेस के विचारवान नेता लगातार कांग्रेस छोड़ते जा रहे हैं. एक के बाद एक चुनाव कांग्रेस लगातार हारती चली जा रही है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha 2024 : आचार संहिता लगने के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, 30 लाख की नगदी की जब्त

कई राज्यों में हारी है कांग्रेस...

इसके बाद पूर्व सीएम ने कहा कि कितने नेता, पूर्व सीएम, केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस छोड़ी है और कितने चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव हारे हैं.उन्होंने कहा कि मैं देख रहा था कि कांग्रेस छोड़ने वालों की सूची इतनी बड़ी है और कितने राज्यों में कांग्रेस हारी है. 

इसके बाद उन्होंने कई कांग्रेसी नेताओं के नाम गिनाने शुरू किए कि पहले वो नेता कांग्रेस में थे लेकिन अब वो बीजेपी या अन्य किसी पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें MP News: जब बड़े अधिकारियों के पद हैं इतनी बड़ी संख्या में खाली, तो कैसे आगे बढ़ेगी प्रदेश में विकास की गाड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close