विज्ञापन
Story ProgressBack

अमित शाह ने ग्वालियर से एंट्री क्यों की ? क्या है हर बूथ पर 370 ज्यादा वोटों का फ़ॉर्मूला ?

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह में मध्यप्रदेश के बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए टारगेट सेट कर दिया है. रविवार को उन्होंने राज्य का मैराथन दौरा किया और हजारों बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया. इस दौरान अमित शाह ने अपने अंदाज में चुनावी शंखनाद किया

Read Time: 3 min
अमित शाह ने ग्वालियर से एंट्री क्यों की ? क्या है हर बूथ पर 370 ज्यादा वोटों का फ़ॉर्मूला ?

Lok Sabha Elections 2024: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह में मध्यप्रदेश के बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए टारगेट सेट कर दिया है. रविवार को उन्होंने राज्य का मैराथन दौरा किया और हजारों बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया. इस दौरान बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले शाह ने कांग्रेस की तुलना कौरवों से की और लोकसभा चुनावों को कौरव बनाम पांडव बताते हुए हुए चुनावी शंखनाद कर दिया.अमित शाह ने ग्वालियर के रास्ते मध्यप्रदेश में 29 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया. ऐसे में समझऩा जरूरी है कि ग्वालियर से एंट्री के सियासी मायने क्या हैं. पहले  इस पर निगाह डाल लेते हैं कि अमित शाह राज्य में कहां-कहां गए और वहां बीजेपी की स्थिति क्या है?   

Latest and Breaking News on NDTV

मध्यप्रदेश दौरे की शुरूआत गृहमंत्री अमित शाह ने ग्वालियर और चंबल क्लस्टर प्रबंध समिति के साथ बैठक की जहां उन्होंने कहा मुझे मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें भाजपा के लिए चाहिए,हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाना है, इसके बाद प्रचंड जीत हमारी होगी.उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि बीजेपी को मध्य प्रदेश में अजेय होना चाहिए, जैसे वह गुजरात में अजेय हो गई है.

इसके अलावा खजुराहो में बूथ समिति कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा आज मैं यहां 23 हजार बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के लिए आया हूं, यह विजय का संकल्प लेने का सम्मेलन है, मोदी जी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाने का संकल्प लेने का सम्मेलन है. इस बार मोदी जी ने 400 पार का लक्ष्य तय किया है और यह लक्ष्य बूथ के कार्यकर्ताओं के बिना हासिल नहीं हो सकता.इसके बाद भोपाल में प्रबुद्धजनों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, '100 करोड़ मतदाता इस साल भारत का भविष्य तय करेंगे. हमने चुनाव को कभी सत्ता प्राप्त करने का जरिया नहीं माना है. बल्कि इसे हमेशा लोकतंत्र का उत्सव और जनसंपर्क का जरिया माना है. आप लोगों की जिम्मेदारी वोट देने के साथ-साथ जनमत बनाने की भी है.

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार पर फिर आक्रमक हुए कमलनाथ, प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर लगाए गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close