विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज गर्मी का अहसास, 14 जिलों का पारा 30 के पार पहुंचा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today: उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण 19 फरवरी को ग्वालियर-चंबल में बादल छाए रहने के अनुमान है, जबकि 20 फरवरी को गरज चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 2 mins
MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज गर्मी का अहसास, 14 जिलों का पारा 30 के पार पहुंचा, IMD ने जारी किया अलर्ट
कड़ाके की सर्द जाते ही मध्य प्रदेश में तेज गर्मी की हुई आहत.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोहरा खत्म होते ही तेज धूप का अहसास होने लगा है. शनिवार को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में उमस भरा दिन रहा. प्रदेश के 14 जिलों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है. हालांकि आने वाले दिनों में  प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल, मध्य प्रदेश में 19 से 21 फरवरी के बीच गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

मौसम विभाग ने जारी किया गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

बीते दिन उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसका असर प्रदेश में देखने को मिलेगा, जिसके चलते 19 फरवरी के ग्वालियर-चंबल में बादल छाए रहेंगे. जबकि 20 फरवरी को गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 

बीते दिन कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान

शनिवार को धार प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा. यहां का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इंदौर में तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं खंडवा में तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा, उज्जैन में पारा 32.2 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस, मंडला 31.5 डिग्री सेल्सियस, सागर और शाजापुर में तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस, गुना में तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस,  बैतूल और दमोह में तापमान 31.0 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा और रतलाम में 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि टीकमगढ़ में पारा 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो प्रदेश में सबसे कम यानी न्यूनतम तापमान शिवपुरी जिले के पीपरसमा में दर्ज किया गया.यहां का तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अशोकनगर की आवरी में 8.8  डिग्री सेल्सियस, दतिया में 9.0 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर के बिजावर में 9.02 डिग्री सेल्सियस और ग्वालियर में 9.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: बिजली ऑफिस के अंदर घुसकर उत्पात मचाने वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! पुलिस ने शुरू कर दी जांच
MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज गर्मी का अहसास, 14 जिलों का पारा 30 के पार पहुंचा, IMD ने जारी किया अलर्ट
Three accused of robbery at gunpoint and knife point arrested in Maihar this is how they committed the robbery
Next Article
MP News: कट्टे-चाकू की नोक पर लूट करने वाले तीन आरोपी धराए, ऐसे दिया था घटना को अंजाम
Close
;