विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में अचानक बदला मौसम, कहीं ओले बरसे तो कहीं धूल भरी आंधी-बिजली, फसल-गेट हुए धराशायी, 2 की मौत

Weather News: शहडोल जिला मुख्यालय से सटे गांव छतबई में लगभग देर चली भारी बारिश के बीच करीब 3 बजे तेज आवाज के साथ गांव से सटे महुआर टावर के पास बिजली गिरी. जिससे गणेश बैगा तथा मनीषा बैगा की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के अनुसार प्रभावित गरीब दोनों बच्चें लकड़ी बीनने गए हुए थे, उसी दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है.

Read Time: 3 min
MP में अचानक बदला मौसम, कहीं ओले बरसे तो कहीं धूल भरी आंधी-बिजली, फसल-गेट हुए धराशायी, 2 की मौत

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अचानक से मौसम ने करवट बदल ली है. कहीं तेज बारिश हुई तो कहीं धूल के बवंडर (Dust Storm) दिखे तो कहीं आसमान से ओले (Hailstorm) भी बरसे. कुछ जगहों पर दोपहर को ही मौसम ने नया रंग दिखाया तो कहीं 3 बजे के बाद मौसम का मिजाज एक दम से बदल गए. इसके नुकसान भी देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा नुकसान किसानों (MP Farmers) को हो रहा है, फसलें (Crops) चौपट हो रही हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) का प्लेन तेज आंधी में फंस गया, सिंधिया को मंगलवार शाम 4:10 पर विशेष विमान (Special Plane) से भोपाल के स्टेट हैंगर (State Hangar) पहुंचना था, लेकिन तेज हवा होने के चलते प्लेन लैंड नहीं हो पाया और वापस दिल्ली लौट गया. यही नहीं भोपाल बीजेपी दफ्तर (BJP Office) में कोर कमेटी की बैठक थी, इसके लिए बीजेपी दफ्तर को जमकर सजाया गया था, स्वागत द्वार लगाए गए थे लेकिन आंधी तूफान की वजह से कई गेट गिर गए.

बुरहानपुर में गेंहू, मक्का, चना और तरबूज की फसलों को हुआ नुकसान 

बुरहानपुर जिले में झमाझम बारिश हुई. बारिश इतनी तेज थी कि जिले में कई इलाकों में बिजली सप्लाय बंद रही. शाहपुर क्षेत्र के बंभाडा निवासी किसान गणेश महाजन ने बताया देर रात हुई बारिश के साथ ओले भी गिरे जिससे किसानों की गेंहू, मक्का, चना, तरबूज और केले की खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ.

शहडोल में आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूम की हुई मौत

मौसम में आए अचानक बदलाव के साथ तेज पानी ने भारी तबाही मचाई है. पिछले 2 दिनों में मौसम में परिवर्तन के बीच आज मंगलवार की दोपहर में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई. इस दौरान छतबई गांव में आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई हैं. जिला मुख्यालय से सटे गांव छतबई में लगभग देर चली भारी बारिश के बीच करीब 3 बजे तेज आवाज के साथ गांव से सटे महुआर टावर के पास बिजली गिरी. जिससे गणेश बैगा तथा मनीषा बैगा की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के अनुसार प्रभावित गरीब दोनों बच्चें लकड़ी बीनने गए हुए थे, उसी दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है. सूचना प्राप्त होते ही सोहागपुर पुलिस मौके स्थल पर पहुंची हुई है और अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

विदिशा में किसान हुए खुश

मंगलवार को मौसम में अचानक परिवर्तन के बाद तेज बारिश का दौर देखा गया जिससे पूरा शहर तर बतर हो गया. इस बारिश की वजह से यहां तापमान में अचानक गिरावट भी देखी जा रही थी, बारिश होने के साथ ही तापमान में गिरावट भी देखी गई. वहीं किसानों के चेहरे इस बारिश से खिल गए क्योंकि इन दिनों किसानों को खेती के लिए पानी की सख्त जरूरत है इस पानी से किसानों के बिजली डीजल की काफी बचत हुई है.

यह भी पढ़ें: Crime News: ग्वालियर में दहशत का माहौल, अक्षया हत्याकांड की मुख्य गवाह की मां पर हुई फायरिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close