विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

"हम धार्मिक आदमी हैं, मुकाबले पर भरोसा नहीं करते", नामांकन से पहले बोले कांग्रेस विधायक 

Madhya Pradesh Assembly Elections: चुनावों (Assembly Elections) को लेकर नामांकन दाखिल कराने का सिलसिला जारी है. तमाम जिलों के उम्मीदवार कलेक्ट्रेट पहुंचकर फॉर्म जमा कर रहे हैं. ग्वालियर (Gwalior) जिले के तीन में से दो कांग्रेस विधायकों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) ने ग्वालियर दक्षिण (Gwalior South) से और सुरेश राजे (Suresh Raje) ने डबरा सुरक्षित सीट से नामांकन पत्र दाखिल किए.

Read Time: 4 min
"हम धार्मिक आदमी हैं, मुकाबले पर भरोसा नहीं करते", नामांकन से पहले बोले कांग्रेस विधायक

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. चुनावों (Assembly Elections) को लेकर नामांकन दाखिल कराने का सिलसिला जारी है. तमाम जिलों के उम्मीदवार कलेक्ट्रेट पहुंचकर फॉर्म जमा कर रहे हैं. ग्वालियर (Gwalior) जिले के तीन में से दो कांग्रेस विधायकों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) ने ग्वालियर दक्षिण (Gwalior South) से और सुरेश राजे (Suresh Raje) ने डबरा सुरक्षित सीट से नामांकन पत्र दाखिल किए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम धार्मिक व्यक्ति हैं. पूजा अर्चना के बाद शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने आए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव की लहर चल रही है. हम लोग ही जीतेंगे और प्रदेश में कमलनाथ की सरकार भी बनेगी क्योंकि प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है.

कांग्रेस विधायक ने पहले मंदिर में की पूजा 

विधायक पाठक ने 'रोकड़िया सरकार हनुमान मंदिर' एवं 'अचलेश्वर महादेव मंदिर' पर पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया. इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन फार्म जमा किया. इस दौरान विधायक पाठक के साथ कांग्रेस के कई पदाधिकारी एवं समर्थक मौजूद थे. पाठक ने मीडिया से कहा, "मुझे लगता था कि भाजपा इतना चिंतन मनन कर रही है इसलिए कोई और बेहतर और अच्छा  प्रत्याशी लेकर आएगी. ऐसा नहीं हुआ क्योंकि 15 साल तक उन्होंने क्या किया...? ये पूरा शहर जानता ही है. वे खुद भी कहते रहे हैं कि उनकी कोई सुनता नहीं है. ग्वालियर दक्षिण से बीस साल से भाजपा तो जीती लेकिन जनता सदैव हारी. पाठक ने नगर निगम आयुक्त भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं."

यह भी पढ़े :Health Tips: सुबह खाली पेट पानी पीने के इन फायदों के बारे में जानते हैं आप?

"मैं मुकाबला, युद्ध , संघर्ष ,लड़ाई में विश्वास ही नहीं करता. नारायण सिंह कुशवाह जी मेरे परिवार के सदस्य हैं. मेरे पिता के मित्र है और मेरे चाचा जी हैं. मैं उनके बारे में कुछ नही कहूंगा. उन्होंने कहा कि उन्हें कोई चुनौती नही है क्योंकि अब जब दक्षिण का बेटा ही मैदान में है तो फिर कोई संघर्ष है ही नहीं."- प्रवीण पाठक


सुरेश राजे ने डबरा सीट से भरा नामांकन

कांग्रेस ने डबरा सीट से उप चुनाव में जीत हासिल करने वाले सुरेश राजे को ही एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने भी अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने इसके बाद मीडिया से कहा कि मैं धार्मिक व्यक्ति हूं. मुहूर्त के अनुसार नामांकन भरने आया हूं. उन्होंने कहा कि मेरा एक ही नारा है..."डबरा का विकास हो." लाडली बहना को उन्होंने चुनावी बताते हुए कहा कि इससे अच्छी योजना कमलनाथ के पास है जिसे सरकार बनते ही लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि डबरा का दुर्भाग्य है कि हमारे यहां से अनेक मंत्री रहे लेकिन उन्होंने डबरा के लिए कुछ नहीं किया. 

ये भी पढ़े: CG Election 2023 : CM भूपेश ने कहा- ED ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर BJP को चुनावी मुद्दा दिया, भाजपा का पलटवार- बदनाम सरकार की बदनामी!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close