विज्ञापन
Story ProgressBack

पटवारी परीक्षा घोटाले की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की उठी मांग, विरोध में सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

Students of Indore: इंदौर जिला कल्केटर ऑफिस के सामने वापम के अभ्यार्थी धरने पर बैठे. मुख्य रूप से इन लोगों की मांग हैं कि मध्य प्रदेश में सामने आए पटवारी परीक्षा घोटाले की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए.

Read Time: 2 min
पटवारी परीक्षा घोटाले की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की उठी मांग, विरोध में सड़क पर उतरे अभ्यर्थी
पटवारी परिक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर व्यापम के अभ्यर्थी धरने पर बैठे

Indore News: लंबे इंतजार के बाद पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम आने के साथ ही एक बार फिर से इसके खिलाफ विरोध के स्वर उठने लगे हैं. नेशनल एजुकेशन यूथ यूनियन (National Education Youth Union) के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं (Unemployed People) ने सोमवार को इंदौर के कलेक्टर ऑफिस पहुंचे. वहां रैली निकालते हुए ये लोग मेन गेट के बाहर धरने पर बैठ गए. इन लोगों की मांग हैं कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सामने आए पटवारी परीक्षा घोटाले की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए. साथ ही एमपीपीएससी (MPPSC) के 2000 पदों पर भर्ती करने की भी मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

ये हैं बेरोजगारों की मांग

नेशनल एजुकेशन यूथ यूनियन के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने इंदौर के कलेक्टर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान ये लोग अपने हाथों में तख्तियां लेकर सरकार अपना मांगों के पक्ष में प्रदर्शन किया. कलेक्टर कार्यालय पर हुए इस प्रदर्शन के बीच भारी पुलिस बल मौजूद रही. वाटर कैनन के साथ पूरी दल- बल ऑफिस के बाहर तैनात रही.

कैलेंडर जारी कर रिक्त पद भरने की मांग

धरने पर बैठे लोगों की मांग है कि एम.पी.ई.एस.बी. द्वारा आयोजित मंडी इंस्पेक्टर, लेबर, इंस्पेक्टर महिला पर्यवेक्षक सहित अन्य परीक्षाओं के सभी रिक्त पद का कैलेंडर जारी कर उन्हें भरा जाए. साथ ही केंद्र सरकार के बनाए गए नकल विरोधी कानून को प्रदेश में तत्काल लागू की जाए. 

'सभी रुके हुए परिणाम जारी हो'

मध्य प्रदेश कांस्टेबल और एमपीईएसबी द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं के रुके हुए परिणाम शीघ्र जारी करने और नियुक्ति देने की मांग भी इन अभ्यर्थियों ने की. साथ ही राज्य सेवा परीक्षा 2024 में पदों की संख्या 500 तक करने की मांग भी रखी. ओबीसी आरक्षण मामले को हल करके 87 - 13 फॉर्मूला खत्म करके 100 फीसदी पर परिणाम जारी करने की मांग भी रखी.

ये भी पढ़ें :- कांग्रेसियों ने कमलनाथ प्रकरण को नहीं दिया भाव, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी में जुटे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close