विज्ञापन

कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?

Shivpuri News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में विकास के दावों की हकीकत को बयां करती एक तस्वीर सामने आई है. जिले के श्यामपुर गांव में अंतिम संस्कार करने के लिए गांव वालों को खतरनाक रास्ते से गुजरना पड़ता है.

कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?
कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में विकास के दावों की हकीकत को बयां करती एक तस्वीर सामने आई है. जिले के श्यामपुर गांव में अंतिम संस्कार करने के लिए गांव वालों को खतरनाक रास्ते से गुजरना पड़ता है. ये गांव शिवपुरी जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर पोहरी तहसील में आता है. यहां तक पहुंचने वाली सड़क की हालत इतनी खराब है कि लोगों को नाले से भरे रास्तों से होकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट तक जाना पड़ता है. गांव के लोगों का कहना है कि उन्होंने प्रशासन से कई बार सड़क बनाने की अपील की है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. बारिश के मौसम में तो हालात और भी बदतर हो जाते हैं. आलम ऐसा है कि गांव में किसी भी प्रकार की आपातकालीन सेवाएं, जैसे एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती हैं.

सड़क न होने से लोग परेशान

गांव में करीब 200 परिवार रहते हैं, लेकिन सड़क जैसी मूलभूत सुविधा का अभाव उन्हें जीवन के हर मोड़ पर परेशान करता है. हाल ही में गांव में एक महिला की मृत्यु होने पर ग्रामीणों को उसकी अंतिम यात्रा के लिए खतरनाक नाले और खराब रास्ते से गुजरना पड़ा. इस दर्दनाक दास्तां को बयां करती तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें लोग एक अर्थी को लेकर नाले को पार करते हुए नजर आ रहे हैं.

प्रशासन को नहीं कोई सरोकार

गांव वालों का कहना है कि उन्होंने कई बार प्रशासन को आवेदन देकर इस समस्या की ओर ध्यान दिलाया, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है और जैसे ही बजट आवंटित होगा, सड़क बनाई जाएगी. लेकिन गांव के लोगों का धैर्य अब टूटने लगा है क्योंकि यह समस्या सालों से बनी हुई है.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

मूलभूत सुविधाओं का अभाव

श्यामपुर गांव के लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या सड़क की है, जिससे न केवल अंतिम संस्कार के समय, बल्कि सामान्य जीवन में भी उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. गांव में आने-जाने के लिए सुरक्षित रास्ता न होने के कारण उनकी दैनिक जिंदगी में कठिनाइयां बढ़ती जा रही हैं. श्यामपुर गांव के लोग प्रशासन से अपील कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द सड़क जैसी मूलभूत सुविधा दी जाए.

ये भी पढ़ें :

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: MP के सभी जिला अस्पताल में शुरू होंगे जन औषधि केंद्र, राज्यपाल-सीएम करेंगे शुभारंभ
कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?
Caught Brother-In-Law And Wife Red-Handed, Husband Met A Tragic End, Mystery Unfolded In Burhanpur
Next Article
देवर-भाभी को रंगे हाथों पकड़ा तो.... पति को मिली दर्दनाक सजा, ऐसे बेनकाब हुई मिस्ट्री
Close