विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

विदिशा: लड़की ने की थी आत्महत्या, आरोपी के घर चला मामा का बुलडोजर

विदिशा में छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या करने वाली लड़की के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने सोमवार को आरोपी आमिर के घर के एक हिस्से को बुलडोजर से ढहा दिया. बड़ी बात ये है कि बुलडोजर चलाने की मांग पीड़ित परिवार की ओर से की गई थी

Read Time: 3 min
विदिशा: लड़की ने की थी आत्महत्या, आरोपी के घर चला मामा का बुलडोजर

विदिशा में छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या करने वाली लड़की के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने सोमवार को आरोपी आमिर के घर के एक हिस्से को बुलडोजर से ढहा दिया. बड़ी बात ये है कि बुलडोजर चलाने की मांग  पीड़ित परिवार की ओर से की गई थी. 

दरअसल बीती 30 जुलाई को विदिशा के लटेरी तहसील में एक लड़की ने सुसाइड कर लिया. पीड़ित लड़की 12 वीं में पढ़ती थी. आरोप है कि स्कूल जाने के दौरान आमिर नाम का लड़का उसे छेड़ता था. जब कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित लड़की ने फांसी लगा ली. जिसके बाद गुस्साए परिवार वालों ने उसके शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया. पीड़ित परिवार से प्रशासन से गुहार लगाई की आरोपी आमिर को न सिर्फ गिरफ्तार किया जाए बल्कि उसके घर को भी बुलडोजर से ढहा दिया जाए.

बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर चक्का जाम हटा. इसके बाद सोमवार को प्रशासन ने आरोपी आमिर के घर के एक हिस्से को बुलडोजर से ढहा दिया. एसडीएम निकिता तिवारी ने बताया कि हमने पहले ही बताया था कि पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाया जायेगा और मामले की निष्पक्ष जांच होगी

आरोपी आमिर का घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बना था लेकिन उसके कुछ हिस्से में अवैध निर्माण किया गया था. नगर परिषद की जांच के बाद कार्रवाई की गई है. उन्हें पहले नोटिस भी भेजा गया था.

निकिता तिवारी

SDM, विदिशा

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने मांगी है रिपोर्ट

बता दें कि लटेरी आत्म हत्या मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने जिले के अधिकारियों को नोटिस भेज कर एक हफ्ते में जवाब मांगा था. आयोग ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि इस मामले में जिस तरह के एक्शन की जरूरत थी वैसा पुलिस ने नहीं लिया.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close