विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

भाजपा मनुष्यों का संगठन, सबको अपनी बात कहने का हक... टिकट बंटवारे के असंतोष पर बोले वीडी शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा कि राज्य में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा जल्द ही अपना 'संकल्प पत्र' (चुनावी घोषणा पत्र) पेश करेगी.

Read Time: 3 min
भाजपा मनुष्यों का संगठन, सबको अपनी बात कहने का हक... टिकट बंटवारे के असंतोष पर बोले वीडी शर्मा
टिकट बंटवारे के असंतोष पर क्या बोले वीडी शर्मा?

MP Assembly Election : मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद से दोनों दलों में बवाल मचा हुआ है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट वितरण के खिलाफ अलग-अलग इलाकों में फूटे असंतोष पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोमवार को कहा कि कार्यकर्ताओं को अपनी बात कहने का अधिकार है और उनकी समस्याओं का समाधान निकला जा रहा है. 

टिकट वितरण के खिलाफ भाजपा के कई नेताओं के सरेआम असंतोष जताए जाने पर शर्मा ने इंदौर में पत्रकारों से कहा, 'भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है. यह मनुष्यों का संगठन है. पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी बात कहने का अधिकार है… कोई कार्यकर्ता कभी थोड़ी तेज आवाज में अपनी बात कहता है, तो कोई कभी गुस्से में भी कह देता है.' उन्होंने कहा कि भाजपा एक व्यवस्था के तहत काम करने वाला राजनीतिक संगठन है और सभी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान निकला जा रहा है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: 18 बार जमानत जब्त होने के बाद भी हौसले हैं बुलंद, 'इंदौरी धरतीपकड़' ने 19 वीं बार भरा पर्चा

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने छोड़ी पार्टी

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह के मुरैना से टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने पर शर्मा ने कहा,

'सिंह हमारे वरिष्ठ नेता रहे हैं. भाजपा ने उन्हें बड़े अवसर दिए हैं. इसके बाद भी किसी व्यक्ति को लगता है कि उसे कहीं और से अवसर मिल सकता है, तो अच्छी बात है. लोकतंत्र है.'

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग से गुजारिश की है कि निर्वाचन प्रक्रिया की पारदर्शिता के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से जुड़ी वीवीपैट मशीन की छापी जाने वाली पर्ची को अलग से मतपेटी में डालने की व्यवस्था शुरू कराई जाए.

यह भी पढ़ें : परिवारवाद के खिलाफ BJP का संदेश? इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा

बीजेपी जल्द जारी करेगी अपना 'संकल्प पत्र'

सिंह के इस बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'दिग्विजय सिंह ने आज ईवीएम पर फिर प्रश्न खड़े किए हैं. हार के डर के कारण कांग्रेस पहले से ही ऐसी बातें करने लग जाती है ताकि बाद में हार का ठीकरा किसी पर फोड़ा जा सके.' वीडी शर्मा ने कहा कि राज्य में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा जल्द ही अपना 'संकल्प पत्र' (चुनावी घोषणा पत्र) पेश करेगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close