विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

परिवारवाद के खिलाफ BJP का संदेश? इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 16 अक्टूबर को कहा था कि उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को 'स्वविवेक से' पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि इस बार उन्हें (आकाश को) टिकट दिए जाने पर विचार नहीं किया जाए.

Read Time: 3 mins
परिवारवाद के खिलाफ BJP का संदेश? इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा
इंदौर-3 से आकाश विजयवर्गीय का टिकट कटा

MP Assembly Election : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 92 उम्मीदवारों की शनिवार को घोषित सूची में इंदौर-3 (Indore-3) सीट पर अपेक्षित फेर-बदल दिखाई दिया. भाजपा ने इस क्षेत्र के पार्टी विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) की जगह इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) के उपाध्यक्ष गोलू शुक्ला को अपना उम्मीदवार घोषित किया.

आकाश विजयवर्गीय, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (67) के बेटे हैं. कैलाश विजयवर्गीय को भाजपा ने इंदौर-1 सीट से 25 सितंबर को उम्मीदवार घोषित किया था. इसके बाद से ही अटकलें थीं कि इंदौर-3 सीट की विधानसभा में नुमाइंदगी करने वाले उनके 39 वर्षीय बेटे का टिकट कट सकता है जो आखिरकार सही साबित हुईं. इंदौर-3 सीट से भाजपा ने पार्टी के जिन गोलू शुक्ला को मैदान में उतारा है, वह इंदौर-1 के कांग्रेस विधायक और इस सीट के उम्मीदवार संजय शुक्ला के चचेरे भाई हैं.

यह भी पढ़ें : CM शिवराज समेत कैलाश विजयवर्गी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर FIR दर्ज, जानिए मामला 

आकाश ने लिखा था बीजेपी अध्यक्ष को पत्र

गोलू शुक्ला ने टिकट मिलने के बाद पत्रकारों से कहा, 'मुझ जैसे छोटे-से कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाने के लिए मैं भाजपा संगठन का आभार व्यक्त करता हूं. मैं वर्तमान विधायक आकाश विजयवर्गीय की ओर से किए गए कामों और विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाऊंगा.' भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 16 अक्टूबर को कहा था कि उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को 'स्वविवेक से' पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि इस बार उन्हें (आकाश को) टिकट दिए जाने पर विचार नहीं किया जाए.

यह भी पढ़ें : MP Election: परिवार में चलती रहती है नाराजगी... कांग्रेस का दावा- अखिलेश को मना लेंगे वरिष्ठ नेता

परिवारवाद के खिलाफ बड़ा कदम?

इंदौर-3 से भाजपा उम्मीदवार की घोषणा के महज पांच दिन पहले कैलाश विजयवर्गीय ने स्थानीय भाजपा कार्यालय में कहा था, 'हमारे देश के प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) परिवारवाद के खिलाफ हैं. जैसे ही मुझे भाजपा ने चुनावी टिकट दिया, तो आकाश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष (जेपी नड्डा) को पत्र लिख दिया कि चूंकि मुझे टिकट दिया गया है, तो उनके (आकाश के) टिकट पर विचार नहीं किया जाए.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
परिवारवाद के खिलाफ BJP का संदेश? इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;