विज्ञापन
Story ProgressBack

महाकाल के गर्भ गृह में ग्वालियर के 'महाराज' ! जानिए किस मुद्दे पर CM से करेंगे बात 

Mahakal Temple Ujjain: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार शाम उज्जैन पहुंचे. उन्होंने गर्भ गृह में जाकर बाबा महाकाल का जलाभिषेक कर आर्शीवाद लिया. इस बीच महाकाल की स्थापना की जानकारी देते हुए कहा कि मंदिर के विकास के संबंध में सीएम से बात करेगें.

Read Time: 2 mins
महाकाल के गर्भ गृह में ग्वालियर के 'महाराज' ! जानिए किस मुद्दे पर CM से करेंगे बात 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गर्भ गृह में जाकर किया बाबा महाकाल का अभिषेक.

Mahakal Temple Ujjain News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुरुवार शाम क़रीब 5 बजे महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) पहुंचे. उन्होंने मंदिर परिसर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. साथ आए मंत्री तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत के साथ धोती सोला पहनकर मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे. यहां पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार कर उनसे पूजा करवाई, और बाबा का जलाभिषेक करवाया गया. इसके बाद सिंधिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मंदिर भव्य प्राचीन बना रहे, आधुनिकीकरण जरूरी है, लेकिन विरासत के आधार पर होना चाहिए. इसके लिए सीएम और सांसद से बात करूंगा. उन्होंने मंदिर में राजनैतिक बात करने से इनकार कर दिया.उनके साथ पूर्व विधायक राजेंद्र भारती भी मौजूद थे.

क्या बोले सिंधिया ? 

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया को बताया कि 1125 में मुगलों ने महाकाल मंदिर को नष्ट कर दिया था. बाद में उज्जैन ग्वालियर स्टेट की राजधानी बना. मेरा सौभाग्य है कि मेरे पूर्वज रानोजी महाराज ने मंदिर पुनः स्थापित किया था. जब भी उज्जैन आता हूं तो बिना दर्शन के नहीं जाता. यहां से शांति विश्वास ऊर्जा के साथ जाता हूं. इतना सुंदर महाकाल लोक बना है. यह अगले चरण में विश्व में सबसे विख्यात धार्मिक स्थल के रूप में विख्यात हो यही कामना है.

ये भी पढ़ें- अब क्लीन सिटी बनेगी ग्रीन सिटी! विजयवर्गीय का ऐलान- इंदौर में 51 लाख पौधे लगाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

बगलामुखी के किए दर्शन

सिंधिया अपनी मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन के बाद सिंधिया उज्जैन पहुंचे. इसके बाद नलखेड़ा में बगलामुखी माता मंदिर के दर्शन के लिए रवाना हो गए. वे इंदौर जाकर रात्रि विश्राम करेंगे. इस दौरान कुछ नेताओं से मुलाकात भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 44.21 % हिस्से में जंगल फिर क्यों पड़ रही है रिकॉर्डतोड़ गर्मी ?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी 
महाकाल के गर्भ गृह में ग्वालियर के 'महाराज' ! जानिए किस मुद्दे पर CM से करेंगे बात 
Female tiger Darga gave birth to two yellow and one white cubs, number of tigers in Gandhi Zoological Park increased to 9.
Next Article
MP News: मादा टाइगर दुर्गा ने दो येलो और एक व्हाइट शावक को दिया जन्म, गांधी प्राणी उद्यान में बाघों की संख्या हुई 9
Close
;