विज्ञापन
Story ProgressBack

Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए विक्रांत भूरिया, कहा-यह संघर्ष की शुरुआत है

Youth Congress State president Released: मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक विक्रांत भूरिया को पुलिस ने रिहा कर दिया है. बता दें कि 'रोजगार दो या गिरफ्तार करो' आंदोलन के दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

Read Time: 3 min
Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए विक्रांत भूरिया, कहा-यह संघर्ष की शुरुआत है

UNC state president Vikrant Bhuria Released: मध्य प्रदेश के यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) को देर रात जेल से रिहा कर दिया गया. 'रोजगार दो या गिरफ्तार करो' आंदोलन के बाद 13 फरवरी को उन्हें भोपाल सेंट्रल जेल (Bhopal Central Jail) में बंद कर दिया गया था. जेल से रिहा होते ही विक्रांत ने कहा कि हमारे संघर्ष के बाद सरकार झुकी है. यह संघर्ष की शुरुआत है. आगे भी हम इसी तरह संघर्ष करते रहेंगे. 

यूथ कांग्रेस ने विधानसभा का किया था घेराव

बता दें कि बीते 13 फरवरी को राजधानी भोपाल (Bhopal) में विधानसभा का घेराव करने के लिए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेशभर से जुटे थे. प्रदेश कार्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठे हुए. इसके बाद वे विधानसभा घेरने के लिए जैसे ही निकले पुलिस ने बीच रास्ते में बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया. शिवाजी नगर चौराहे पर कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. इस दौरान PCC चीफ जीतू पटवारी, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया बैरिकेड पर चढ़ गए. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वे नहीं मानें.

ऐसे में उन पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इसके बाद पुलिस ने इन नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. दो दिनों तक जेल में रहने के बाद 15 फरवरी की रात को झाबुआ के विधायक विक्रांत भूरिया, व कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा और पुष्पेंद्र पटेल की रिहाई हो गई. विक्रांत ने पटवारी भर्ती समेत विभिन्न विभाग और अलग-अलग ग्रुपों की हुई भर्ती परीक्षाओं में नियुक्तियां शुरू करने के सरकारी आदेश को संघर्ष की जीत बताया है. 

ये भी पढ़ें हे अन्नदाता ! प्रदेश में आप पर 'सियासत' जारी है...आप मुआवजे का करें इंतजार

आगे भी संघर्ष जारी रहेगा 

विक्रांत ने कहा कि किसान आंदोलन की तरह पूरे देश और प्रदेश में युवाओं के लिए संघर्ष करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमें एक दिन पहले युवाओं के दबाव में रिहा किया गया है. हमने बेरोजगारी, परीक्षाओं में अनियमितता, भ्रष्टाचार रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने के विरोध में जंगी आंदोलन किया था. भूरिया ने सभी संघर्ष करने वाले साथियों को बधाई और धन्यवाद दिया है. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने विक्रांत भूरिया की गिरफ्तारी का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें महाभारत के कृष्ण "नीतीश भारद्वाज" का IAS पत्नी से हुआ विवाद, बेटियों की कस्टडी का है मामला...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close