विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Ujjain Rape Case Update : रेप कांड के आरोपी पर हिरासत से भगाने का भी दर्ज होगा केस

क्राइम सीन (Crime Scene) रीक्रिएट के दौरान आरोपी द्वारा पुलिस (Attack on Police) पर हमला किया गया लेकिन भागने का प्रयास करते वक्त उसके हाथ-पैर टूट गए. अब पुलिस उसका ऑपरेशन तो करवाएगी ही साथ ही साथ हिरासत से भागने का भी केस दर्ज करेगी.

Read Time: 5 min
Ujjain Rape Case Update : रेप कांड के आरोपी पर हिरासत से भगाने का भी दर्ज होगा केस
उज्जैन:

Ujjain Rape Case Update : मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर के बहुचर्चित रेप केस (Rape Case) का आरोपी पकड़ा गया है, इसके बाद मामले का पटाक्षेप हो गया, लेकिन  क्राइम सीन (Crime Scene) रीक्रिएट के दौरान आरोपी द्वारा पुलिस (Attack on Police) पर हमला किया गया लेकिन भागने का प्रयास करते वक्त उसके हाथ-पैर टूट गए. अब पुलिस उसका ऑपरेशन तो करवाएगी ही साथ ही साथ हिरासत से भागने का भी केस दर्ज करेगी.

क्या था मामला?

उज्जैन में 25 सितंबर को एक अर्ध विक्षिप्त बालिका लहू लुहान और अर्ध नग्न हालत में बड़नगर रोड़ पर दांडी आश्रम के पास मिली थीं. गंभीर हालत में मिली बालिका से दुष्कर्म होने की जानकारी ने पूरे देश को झकझोर दिया था. मामले में पुलिस ने दुष्कर्मी का पता लगाने के लिए करीब 500 सीसीटीवी (CCTV) कैमरे के फुटेज और मोबाइल लोकेशन (Mobile Location) के आधार पर बालिका से दुष्कर्म करने वाले महाकाल वाणिज्य केंद्र निवासी आटो चालक भरत पिता राजू सोनी उम्र 24 साल तक पहुंच गई.

यह भी पढ़ें : Chhatarpur News : ऐसे में बच्चे कैसे करेंगे पढ़ाई? टीचर ने कहा तेरहवीं से पहले आए तो होगी पिटाई

पुख्ता मिलने पर हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो भरत ने यह कबूला कि बालिका उसे स्टेशन के बाहर मिली थी. अर्ध विक्षिप्त देख वह उसे सुबह करीब 5.15 बजे अपनी ऑटो में बिठाकर सुनसान क्षेत्र जीवन खेड़ी ले गया और दुष्कर्म कर दिया. लहूलुहान होने पर भी बालिका उसकी पकड़ से छूटकर अर्ध नग्न हालत में भाग गई.

पुलिस ने रीक्रिएट किया सीन

पूरी घटना सामने आने के बाद टीआई (TI) अजय वर्मा गुरुवार शाम को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए आरोपी को जीवन खेड़ी ले गए. यहां बालिका के कपड़े और चप्पल मिलने पर पुलिस उसे जप्त कर ही रही थी कि भरत पुलिस से छूटकर भागा और पथराव कर दिया. जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए बावजूद पुलिस उसे पकड़ने दोड़ी तो भागते हुए वह गड्ढे में जा गिरा जिससे उसका बाया पैर और दाया हाथ टूट गया और शरीर पर भी काफी गंभीर चोट आई. बाद में टीआई वर्मा उसे उठाकर जिला अस्पताल ले गए और एडमिट कराया.

टीआई वर्मा ने बताया कि भारत के हाथ पैर टूटे है. इसलिए शुक्रवार को उसका ऑपरेशन होगा. पुलिस पर हमला कर हिरासत से भागने पर नीलगंगा थाने में उसके खिलाफ धारा 224 के तहत केस भी दर्ज कराया जाएगा.


इस तरह खुला राज, सूचना नहीं देने वाला ऑटो चालक भी फंसा

बालिका के लुलुहान व अर्धनग्न हालात का वीडियो सामने आने पर पुलिस ने सबसे पहले हाटकेश्वर कॉलोनी के पास स्थित एक चाय की दुकान से सीसीटीवी फुटेज निकाले. यहां एकता नगर के राकेश मालवीय की ऑटो से बालिका उतरती दिखी. उस ऑटो चालक को पकड़ा गया, उसकी ऑटो में खून के निशान मिलने के बाद वह पूरी तरह शक के घेरे में आ गया था.

लेकिन उसके द्वारा बताई  बातें सच निकालने के बाद पुलिस ने फुटेज के आधार पर तीन अन्य ऑटो चालकों को पकड़ा. बाद में भरत की  ऑटो जिसका नंबर एमपी 13 आर 5204 था, वह फुटेज और उसके मोबाइल की लोकेशन के आधार पर जीवन खेड़ी की निकली. आटो के नंबर बिगाड़ने के प्रमाण मिले तो राज खुल गया.

राकेश मालवीय का आरोपी से कोई संबंध नहीं है फिर भी उस पर घटना छुपाने का केस दर्ज़ किया जाएगा. क्योंकि  बालिका को बुरी हालत में देखने पर भी उसने उसे लावारिस हालत पर छोड़ा और पुलिस को सूचना नहीं दी.

पुलिस ने दिखाई मानवता

पूरे देश को झकझोरने वाली इस घटना में पुलिस की सकारात्मक भूमिका रही है. पीड़िता की गंभीर हालत देखते हुए इंदौर डीआरपी लाइन के नव आरक्षक 4780 संजय कुमार और 3979 जसपाल ने अपना तीन यूनिट ब्लड दिया. वहीं दुष्कर्म पर एसपी सचिन शर्मा (Ujjain SP) ने दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया. इसके साथ ही उनकी 28 सदस्यीय एसआईटी टीम (SIT Team) ने लगातार खोजबीन कर 72 घंटे में दरिंदे को गिरफ्त में ले लिया.

टीआई अजय वर्मा ने बड़ी मिसाल पेश करते हुए पीड़िता को गोद लेने की घोषणा कर दी है. टीआई वर्मा ने कहा कि अब पीड़िता की पढ़ाई, लिखाई और विवाह तक की जिम्मेदारी उनकी है.

यह भी पढ़ें : "अंतरात्मा को चोट पहुंचाई, रेप के आरोपी को कड़ी सजा दिलाएंगे": CM शिवराज की दो टूक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close