विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

Ujjain News : किसान से सब्सिडी के लिए अफसर ने मांगे ₹50 हजार, 20 हजार की घूस लेते पकड़ाया

उज्जैन में लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को एक ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ (Caught Taking Bribe) दबोचा है. इस अधिकारी ने किसान को सब्सिडी दिलवाने के नाम पर  50 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) मांग की थी.

Read Time: 3 min
Ujjain News : किसान से सब्सिडी के लिए अफसर ने मांगे ₹50 हजार, 20 हजार की घूस लेते पकड़ाया
उज्जैन:

Madhya Pradesh News : उज्जैन में लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को एक ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ (Caught Taking Bribe) दबोचा है. इस अधिकारी ने किसान को सब्सिडी दिलवाने के नाम पर  50 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) मांग की थी. जिसकी शिकायत लोकायुक्त (Lokayukt)  की गई और कार्रवाई के दौरान अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

क्या है मामला?

उज्जैन के बडनगर स्थित ग्राम मलोडा निवासी राहुल पाटीदार और परमानन्द पाटीदार को पाली हाउस में सब्जी उगाने पर 4.20 लाख रूपए सब्सिडी मिलनी थी. इस राशि को जारी करवाने के लिए ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतान सिंह निनामा ने 15 प्रतिशत के हिसाब से 63 हजार रूपए मांगे थे. बाद में कहा कि 50 हजार रुपए देने पर ही काम हो जाएगा.

राहुल ने रिश्वत मांगने पर  23 अक्टूबर को लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा से शिकायत कर दी. जब निनामा की बताई जगह कोठी स्थित उद्यानिकी विभाग में गुरुवार शाम को राहुल रिश्वत की पहली किस्त 20 हजार रुपये देने पहुंचा तो यहां लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान ने अधिकारी नीनामा को रंगे हाथ दबोच लिया.


सब्सिडी मिलने पर देने थे 30 हजार

लोकायुक्त डीएसपी (Lokayukt DSP) सुनील तालान ने बताया कि निनामा ने राहुल पाटीदार एवं उसके भाई परमानंद पाटीदार से 50 हजार रुपये में सौदा तय किया था. 20 हजार पहले को जबकि 30 हजार रुपये सब्सिडी मिलने के बाद देना था. राहुल की शिकायत पर निनामा को पकड़ने की योजना बनाई और जैसे ही राहुल ने निनामा को उसके ऑफिस में 20 हजार रूपए दिए, तो निनामा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में कार्रवाई की गई.

पहले बड़नगर में होने वाला था ट्रैप

राहुल का 2 हजार वर्ग मीटर और परमानन्द के दो पॉली हाउस चार हजार वर्ग मीटर के हैं. दोनों की सब्सिडी 4 लाख 20 हजार रुपए बनी थी. सब्सिडी जारी करने के बदले अफसर शैतान सिंह 15 परसेंट मांग रहा था. उसने गुरुवार को दोनों भाई को 20 हजार लेकर पहले बड़नगर बुलाया फिर कोठी रोड स्थित ऑफिस आने का कहा. राहुल से जानकारी मिलने पर निनामा को ट्रैप करने बडनगर जा रही लोकयुक्त टीम ने योजना बदली और कोठी पर उसे ट्रैप कर लिया.

यह भी पढ़ें : JJM : इतनी भी क्या जल्दी थी? सतना में मंत्री-सांसद ने नल-जल का फीता तो काट दिया, पानी नहीं आया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close