विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर एयरपोर्ट से फर्जी पहचान पत्र के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार, खुफिया एजेंसियां हुईं सतर्क

Indore News: पुलिस ने इंदौर एयरपोर्ट से दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से तीन फर्जी पहचान पत्र मिले हैं. इस मामले के सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

Read Time: 2 min
इंदौर एयरपोर्ट से फर्जी पहचान पत्र के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार, खुफिया एजेंसियां हुईं सतर्क

Two Persons Arrested From Indore Airport: चेन्नई से इंदौर आए दो लोगों को पुलिस (Indore Police) ने फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर यात्रा करने के आरोप में देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा इंदौर (Ahilya Bai Holkar Airport) से गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आदित्य मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद उमर (43) और जाकिर हुसैन (30) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों दिल्ली (Delhi) के जामिया नगर के रहने वाले हैं.

पुलिस को तस्कर होने का है संदेह

मिश्रा ने बताया कि उमर और हुसैन बुधवार रात एक निजी एयरलाइन की उड़ान के जरिये चेन्नई से इंदौर आए थे और उनके कब्जे से तीन फर्जी मतदाता पहचान पत्र मिले हैं. उन्होंने बताया, "दोनों आरोपियों के पास से उनके असल नाम का कोई भी पहचान पत्र नहीं मिला है. हमें संदेह है कि वे खाड़ी देशों से सोने की तस्करी के लिए लंबे समय से फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा करते रहे हैं."

खुफिया एजेंसियों की इस मामले पर नजर

डीसीपी के मुताबिक, दोनों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (दस्तावेजों की जालसाजी) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया, "हम दोनों आरोपियों से विस्तृत पूछताछ कर रहे हैं." एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पहचान के फर्जी दस्तावेजों के साथ हवाई अड्डे से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते और अन्य खुफिया एजेंसियों की भी नजर इस मामले पर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें - Harda factory Blast: गले में 'बम' लटका कर विधायक आरके दोगने ने किया प्रदर्शन, हादसे को बताया मिलीभगत का नतीजा

ये भी पढ़ें - कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने BJP ज्वाइन करने की अटकलों को किया खारिज, कही ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close