विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda factory Blast: गले में 'बम' लटका कर विधायक आरके दोगने ने किया प्रदर्शन, हादसे को बताया मिलीभगत का नतीजा

MP Harda Factory Fire News: हरदा हादसे पर कांग्रेस विधायक आरके दोगने सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, विधायक आरके दोगने 'बमों की माला' पहनकर विधानसभा पहुंच गए. इसके बाद उन्होंने गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि चार लाख रुपए के  मुआवजे और कलेक्टर व एसपी को हटाने से कुछ नहीं होगा.

Read Time: 3 min
Harda factory Blast: गले में 'बम' लटका कर विधायक आरके दोगने ने किया प्रदर्शन, हादसे को बताया मिलीभगत का नतीजा

Harda Factory Blast News: हरदा हादसे (Harda Blast) पर गले में 'बमों की माला' लटका कर प्रदर्शन करने की वजह से कांग्रेस (Congress) विधायक आरके दोगने सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, विधायक आरके दोगने (RK Dogne) 'बम की माला' पहनकर विधानसभा पहुंच गए. इसके बाद उन्होंने गांधी प्रतिमा (Gandhi Statue) के समक्ष धरना दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि चार लाख रुपए के  मुआवजे और कलेक्टर व एसपी को हटाने से कुछ नहीं होगा. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं के संरक्षण में ये अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी, जिसकी वजह से लोगों के जीवन तबाह हो गए हैं. उन्होंने मांग की है कि इस मामले पर सरकार को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए.

दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) में पटाखे की फैक्ट्री (Firecracker Factory) में मंगलवार जबर्दस्त धमाके के बाद इलाके में भयंकर आग लग गई थी. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस हादसे में 217 लोग घायल भी हो गए थे. घायलों में से 95 को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि गंभीर रूप से घायलों का अब भी प्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत दूसरे शहरों में इलाज चल रहा है.

सील की गई 12 फैट्रियां

इस हादसे के बाद प्रदेश में अवैध पटाखा फैक्ट्रियों के संचालन पर विपक्ष के निशाने पर आने के बाद प्रदेश की मोहन सरकार ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस के बाद हरकत में आए प्रशासन ने पूरे जिले में नियम विरुद्ध चल रही पटाखा फैक्ट्रियों के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए हरदा जिले में संचालित सभी 12 पटाखा फ़ैक्टरियों को दिशा-निर्देशों और मापदंडों के अनुरूप न होने पर तत्काल प्रभाव से सील कर दिया है. इनमें ग्राम पीपलपानी, तहसील सिराली की 2, ग्राम कुंजरगावं, तहसील हंडिया की 3, ग्राम हंडिया की 1, ग्राम बैरागढ़, तहसील हरदा की 4, ग्राम रहटाखुर्द, तहसील हरदा की 3 एवं ग्राम दूधकच्छ, तहसील हरदा  की पटाखा फैक्ट्रियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  हरदा हादसा: प्रशासन है गुनहगार ! 11 गड़बड़ियां मिलने के बावजूद क्यों बनने दिए पटाखे?
 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

गौरतलब है कि हादसे की भयावहता को देखते हुए खुद मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को हरदा के दौरा पर गए थे. यहां उन्होंने पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही  CM यादव ने कहा था कि राज्य सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव ठोस कदम उठाएगी और यह सुनिश्चित करेगी कि त्रासदी के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो. 

ये भी पढ़ें- Harda Blast : 'ऐसी कड़ी कार्रवाई करेंगे कि लोग याद रखेंगे', हरदा में बोले CM मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close