विज्ञापन
Story ProgressBack

Mysterious Disease: रहस्यमयी बीमारी से अचानक हुई दो मौत, लोगों में फैली दहशत...स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने

Madhya Pradesh Latest News: उमारिया जिले में लैप्टो स्पायरासिस बीमारी का यह पहला मामला है. मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत नौगंवा गांव में तीन साल की बालिका इसका शिकार हुई थी. कई दिनों तक संक्रमित होने के बाद भी परिजन इस बीमारी को समझ नहीं पाए और उसकी मौत हो गई.

Read Time: 2 min
Mysterious Disease: रहस्यमयी बीमारी से अचानक हुई दो मौत, लोगों में फैली दहशत...स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने
MP News: इसी तरह एक 13 साल के बालक की भी इस संक्रमण से जान जा चुकी है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमारिया जिले (Umaria) में मलेरिया, डेंगू के बाद अब लैप्टोस्पायरोसिस जैसी गंभीर बीमारी ने दस्तक दी है. इस गंभीर बीमारी से एक तीन साल की बालिका और एक 13 साल के बालक की मौत भी हो चुकी है. लोग बीमारी से अंजान है स्वास्थ्य विभाग की बेरुखी के कारण गांव से लेकर शहरों में कई मरीज संक्रमित बताए जा रहे हैं.

लैप्टोस्पायरासिस बीमारी का है यह पहला मामला

आपको बता दें कि जिले में लैप्टो स्पायरासिस बीमारी का यह पहला मामला है. मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत नौगंवा गांव में तीन साल की बालिका इसका शिकार हुई थी. कई दिनों तक संक्रमित होने के बाद भी परिजन इस बीमारी को समझ नहीं पाए और उसकी मौत हो गई.

इसी तरह एक 13 साल के बालक की भी इस संक्रमण से जान जा चुकी है. अब संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों के बाद शहर तक पहुंच चुका है. उमरिया नगर के एक युवक 35 साल के युवक को नाजुक हालत में उमरिया से जबलपुर मेडीकल कॉलेज भेजा गया है. इस नई बीमारी के सामने आते ही लोग दहशत में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें Shivpuri ki Beti Kidnap: चाहे अनुरोध मानो या चेतावनी बेटी चाहिए सुरक्षित, जीतू पटवारी ने ट्रिपल इंजन की सरकार को चेताया

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने

जिले में डॉक्टरों से लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकीय सुविधाओं की भारी कमी है दिख रही है. ऐसे में समय पर जांच न होने के कारण लगातार केस बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ विभाग की लापरवाही भी सामने आई है. बताया गया है ये मरीज पिछले तीन महीने के दौरान सामने आए थे. समय पर जागरूकता के प्रयास न होने से लगातार केस मिल रहे हैं. अब संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को सर्वे कार्य में लगाया है.

ये भी पढ़ें Indian Railways: इंजीनियर साहब चुराते थे रेलवे के कंबल, तकिया और चादरें! पत्नी ने वीडियो बनाकर ऐसे खोली पोल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close